अलीगढ़: चोरी के इल्जाम में जेल में बंद युवक की मौत, परिवार के लोगों ने पुलिस पर लगाया पिटाई कर हत्या का आरोप

द ब्लाट न्यूज़ जनपद अलीगढ़ की कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र के जिला कारागार में चोरी के इल्जाम में जेल में बंद 36 वर्षीय युवक की मौत का मामला सामने आया है।जहां जेल प्रशासन के द्वारा जेल में बंद युवक की मेडिकल कॉलेज में हुई मौत की सूचना परिवार के लोगों को दी गई। 22 तारीख की देर शाम पुलिस के द्वारा चोरी के इल्जाम में पड़कर जेल भेजे गए युवक की अचानक मौत की सूचना मिलते ही परिवार में चीत्कार मच गया। आनन फानन में मृतक युवक के परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए।जिसके बाद मौके पर पहुंचे मृतक युवक के परिवार के लोगों ने पुलिस सहित जेल प्रशासन पर चमड़े की बेल्ट और डंडों से अपने बेटे की निर्माता पूर्वक पिटाई किए जाने के साथ ही उसकी हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। तो वही जेल में बंद युवक की मेडिकल कॉलेज में हुई मौत की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वहीं बेटे की मौत से गुस्साए परिजनों ने थाना गांधी पार्क थाने के सामने दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे-91 पर मृतक युवक की डेडबॉडी को रखकर जाम लगा दिया गया। और इलाका पुलिस सहित जेल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के साथ ही मुआवजे की मांग की गई। सड़क पर डेडबॉडी रखकर जाम लगाए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में पुलिस के उच्च अधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों द्वारा गुस्साए परिजनों को दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत किए जाने की कोशिश शुरू की गई।

आपको बताते चले कि जनपद अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क क्षेत्र के डोरी नगर निवासी 36 वर्षीय युवक यज्ञदत्त उर्फ भूरा 21 तारीख को अपने घर से कम पर जा रहा था। तभी थाना गांधीपार्क पुलिस काम पर जा रहे युवक के पास पहुंची और उसको चोरी के इल्जाम में पड़कर थाने ले गई। जहां चोरी के इल्जाम में पकड़े गए युवक को चोरी के दर्ज मुकदमे में चालान करते हुए न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। ओर उसके बाद 22 तारीख की देर शाम चोरी के इल्जाम में युवक को जेल भेज दिया गया। जहां थाना गांधीपार्क पुलिस के द्वारा 22 तारीख की देर शाम चोरी के इल्जाम में अलीगढ़ जिला कारागार भेजे गए युवक की 23 तारीख की देर रात करीब 2:30 बजे अचानक जेल में तबीयत खराब हो गई और जेल प्रशासन ने जेल में बंद युवक की तबीयत खराब होने के चलते उसको एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। जहां मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने करीब 3 बजकर 8 मिनट पर उसको म्रत घोषित कर दिया। चोरी के इल्जाम में जेल में बंद युवक की मेडिकल कॉलेज में हुई मौत के बाद जेल के जेलर द्वारा सुबह मृतक युवक के परिवार के लोगों को फोन कर उसकी मौत की सूचना दी। सूचना मिलते ही परिवार के लोगों में चीख पुकार मच गई ओर रोते बिलखते हुए परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए। जहां पुलिस ने परिवार के लोगों के मौके पर पहुंचने से पहले ही शव को अपने कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरते हुए डेडबॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।

जहां मृतक युवक यज्ञदत्त उर्फ भूरा की मौत के बाद उसके जीजा सत्य प्रकाश का आरोप है कि जब उन्होंने डेड बॉडी को खोलकर देखा तो उसके जिस्म पर चमड़े की बेल्ट और डंडों से की गई पिटाई के बाद लाल और नीले जख्म के निशान मौजूद थे। वही उसकी पूरी बॉडी पूरी तरह से चोटिल हैं।जबकि एक आंख चोटिल होने के साथ ही नाक से खून बह रहा था। साले की मौत के बाद उसके शरीर पर दिखाई दे रहे जख्मों के निशान इस बात की गवाही दे रहे हैं कि इलाका पुलिस ओर जेल प्रशासन में मिलकर उसके साले की बेल्टों ओर डंडों से निर्माता पूर्वक पिटाई करते हुए उसकी हत्या किए जाने का इल्जाम लगाया गया है। इलाका पुलिस और जेल प्रशासन पर अपने बेटे की हत्या का आरोप लगाए जाने के बाद पीड़ित परिवार के गुस्साए लोगों ने अपने मृतक बेटे की लाश गांधी पार्क पुलिस थाने के सामने दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे पर रखकर जाम लगा दिया। गुस्साए परिवार के लोगों ने सड़क पर डेड बॉडी रखकर जाम लगाए जाने के बाद अपने बेटे की मौत के जिम्मेदार दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के साथ ही परिवार के लोगों को जिला प्रशासन से उचित मुआवजा दिलाए जाने की मांग की गई।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …