टीवीएस सप्लाई चेन की बाजार में फीकी एंट्री, 5 फीसदी के प्रीमियम पर हुआ लिस्ट

द ब्लाट न्यूज़ टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस के शेयर बुधवार यानी 23 अगस्त को शेयर बाजार में लिस्ट हो गए। कंपनी के शेयर बीएसई पर 206.3 रुपये पर सूचीबद्ध हुए, जो कि इसके आईपीओ के प्राइज रेंज के अपर एन्ड से 9.3 रुपये या 4.7 प्रतिशत ज्यादा है।
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के एनएसई पर टीवीएस सप्लाई चेन का स्टॉक 10.1 रुपये या 5.1 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ 207.1 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ।

बता दें कि इंटीग्रेटेड सप्लाई चेन सॉल्यूशन देने वाली कंपनी टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशन्स का इनिशियल पब्लिक ऑफर 10 अगस्त, 2023 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था।
आईपीओ को कुल मिलाकर 2.85 गुना सब्सक्राइब किया गया था। हालांकि, यह प्रतिक्रिया हाल में कुछ आईपीओ को मिली सब्सक्रिप्शन की तुलना में कम थी।
वहीं, आज का कारोबार शुरू होने से पहले ग्रे मार्केट में टीवीएस सप्लाई चेन का शेयर 4 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध था जबकि कंपनी का शेयर 4.7 प्रतिशत के प्रीमियम पर लिस्ट हुआ है।

टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्युशंस ने अपने आईपीओ का प्राइज बैंड 187 से 197 रुपये प्रति शेयर तय किया था। इश्यू का कुल आकार 880 करोड़ रुपये का है। इसमें से 600 करोड़ रुपये के नए शेयर किये गए और 1.42 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए ऑफर फॉर सेल का विकल्प था।
कंपनी ने बताया कि नए शेयर से मिलने वाली रकम का इस्तेमाल उसकी सहायकों टीवीएस एलआई यूके और टीवीएस एससीएस सिंगापुर का कर्ज चुकाने में किया जाएगा। पिछले वित्त वर्ष के आखिर में उसकी कुल उधारी 1,989 करोड़ रुपये थी।

Check Also

भारतीय बैंकों में पिछले 10 सालों में 3.94 लाख करोड़ रुपये की हुई धोखाधड़ी

RTI Exclusive: भारतीय बैंकों में पिछले 10 सालों में 3.94 लाख करोड़ रुपये की धोखाधड़ी …