गाजा: इजरायली सैनिकों के साथ झड़प में कई फिलिस्तीनी घायल

द ब्लाट न्यूज़ इजरायल और वेस्ट बैंक के साथ गाजा सीमा पर इजरायली सैनिकों के साथ झड़प के दौरान कई फिलिस्तीनी घायल हो गए। फि़लिस्तीनी चिकित्सकों और प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी। इस्लामिक प्रतिरोध आंदोलन (हमास) द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पूर्वी गाजा पट्टी और इजऱाइल के बीच सीमा पर विरोध प्रदर्शन के दौरान इजरायली सैनिकों द्वारा कम से कम 12 फिलिस्तीनी घायल हो गए।

फि़लिस्तीनी प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सैकड़ों फि़लिस्तीनी सीमा रेखा क्षेत्र में एकत्र होकर झंडे लहरा रहे थे, टायर जला रहे थे, इजराइल विरोधी नारे लगा रहे थे और सीमा पर तैनात सैनिकों पर पत्थर फेंक रहे थे। उन्होंने बताया कि इजरायली सैनिकों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए दर्जनों आंसू गैस के गोले छोड़े और फिर सीमा बाड़ के पास आए युवाओं पर गोला बारूद से हमला किया।

पूर्वी यरुशलम में अल-अक्सा मस्जिद को जलाने की 54वीं बरसी मनाने और इजरायली जेलों में कैद फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए हमास सहित कई फिलिस्तीनी गुटों के आह्वान पर विरोध प्रदर्शन आयोजित किए गए थे। फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने एक बयान में कहा कि उत्तरी वेस्ट बैंक शहर नब्लस के दक्षिण-पूर्व में बेता गांव में झड़प के दौरान इजरायली सैनिकों द्वारा कम से कम 50 फिलिस्तीनी घायल हो गए। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, जनवरी से अब तक फिलिस्तीनियों द्वारा किए गए हमलों में 33 लोग मारे गए हैं, जिनमें से ज्यादातर इजरायली हैं और 200 से अधिक फिलिस्तीनी इजरायली सैनिकों और निवासियों द्वारा मारे गए हैं।

Check Also

रूस ने अमेरिका को क्यों लगाई फटकार…

रूस ने दावा किया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका भारत के संसदीय चुनावों में हस्तक्षेप …