पुलिस चौकी में युवक की हालत बिगड़ी, हुई मौत

•परिजनों ने पुलिस पर लगाया आरोप किया जमकर हंगामा

• वीडियो पैनल में होगा पोस्टमार्टम दोषियों को बख्शा नहीं जायेगा : ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर


Author : S.S.Tiwari


Kanpur : बुधवार को हनुमंत विहार थाना क्षेत्र के गल्ला मंडी चौकी अन्तर्गत एक प्लाट में कब्जे को लेकर दो पक्ष आपस में विवाद हो गया जिसके बाद पुलिस ने दोनों को थाने बुलाया गया था। इसी दौरान बुजुर्ग दिनेश भदौरिया की अचानक तबीयत बिगड़ गई, और बेहोश हो गए। उन्हे कॉर्डियोलॉजी ले जाया गया। जहां, डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया।

कानपुर के हनुमंत विहार निवासी दिनेश भदौरिया की आढ़त है। मृतक के बेटे शीबू सिंह भदौरिया ने बताया कि मेरा गल्लामंडी में एक प्लाट है। जिसपर प्रीति वर्मा नाम की महिला ने कब्जा कर लिया है। प्रीति वर्मा ने एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया। इसके बाद पुलिस ने मुझे और मेरे पिता को जेल भेज दिया। इस दौरान उसने प्लाट में अपने साथियों के मिलकर कब्जा कर लिया। तीन महीने तक हम लोग जेल में रहे। जमानत पर बाहर आने के बाद बुधवार को चौकी इंचार्ज अशोक कुमार ने पिता को थाने बुलाया था। पिता प्लाट के कागजात लेकर दिखाने के लिए आए थे।

मृतक के बेटे शीबू सिंह भदौरिया का आरोप है कि चौकी इंचार्ज के साथ मिलकर प्रीति वर्मा ने अपने साथियों के साथ मिलकर पिटाई की है। इसकी वहज से तबीयत बिगड़ गई, और उनकी मौत हो गई। प्रीति वर्मा लगातार जान से मारने की धमकी दे रही थी। उसने जबरन एससी-एसटी का मुकदमा दर्ज कराकर प्लाट पर कब्जा कर लिया। जबकि उस प्लाट पर हमारा कब्जा था। मैं सभी सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटता रहा, लेकिन मेरी कहीं भी सुनवाई नहीं हुई।

इन्होंने ये कहा 

हनुमंत विहार थाने में साउंड वाले कैमरे लगे हैं। थाने में एसएचओ के कमरे समेत अंदर से लेकर बाहर तक कैमरे लगे हैं। हमने भी लाइव कैमरे देखे हैं, और निर्देश दिए हैं कि थाने के फुटेज मुहैया कराए जाएं। वीडियो में दो तरह की विरोधाभाषी बातें सामने आ रही हैं। – आनंद प्रकाश तिवारी,ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर

Check Also

मैं किसी भी मंच पर प्रधानमंत्री से बहस के लिए तैयार : राहुल गांधी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तीन चरण की वोटिंग हो चुकी है और …