जॉर्जटाउन: अंपायरों की आलोचना करने के लिए निकोलस पूरन पर 15 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना

द ब्लाट न्यूज़ वेस्टइंडीज के विकेटकीपर-बल्लेबाज निकोलस पूरन पर गुयाना में भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल-1 का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।
पूरन ने एक मौके पर अंपायर्स रिव्यू न लेने के लिए अंपायरों की आलोचना की थी। इसके लिए उन्हें प्लेयर्स रिव्यू का इस्तेमाल करना पड़ा था और वह नॉटआउट करार दिए गए थे। उन्होंने रविवार को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में वेस्टइंडीज को दूसरा टी20 मैच जीतने में मदद की और पांच मैचों की श्रृंखला में टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी।

खिलाडिय़ों और खिलाड़ी सहायता कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 का उल्लंघन करने के लिए पूरन की खिंचाई की गई, जो एक अंतर्राष्ट्रीय मैच में होने वाली घटना के संबंध में सार्वजनिक आलोचना से संबंधित है।
पूरन ने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी, वेस्टइंडीज के रिची रिचर्डसन द्वारा प्रस्तावित फटकार को स्वीकार कर लिया, और इस तरह औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी।

इसके अलावा, पूरन के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट प्वाइंट जोड़ा गया है, जो उनके लिए 24 महीने की अवधि में पहला अपराध था।
यह घटना वेस्टइंडीज की पारी दौरान पूरन के खिलाफ एलबीडब्ल्यू फैसले की समीक्षा के बाद घटी। पूरन को फील्ड अंपायर ने आउट दे दिया था। उन्होंने प्लेयर्स रिव्यू इस्तेमाल किया और पाया गया कि वह नॉटआउट हैं।
पूरन ने 40 गेंदों में 67 रन बनाकर वेस्टइंडीज को 18.5 ओवरों में 155/8 बनाकर मैच जीतने में मदद की। भारत ने 20 ओवरों में 152/7 का स्कोर बनाया था।

Check Also

IPL 2024:सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को एक रन से हराया

हैदराबाद।  नितीश कुमार रेड्डी और ट्रेविस हेड के अर्धशतक के बाद डेथ ओवरों में गेंदबाजों …