सिंगापुर: सिंगापुर में भारतीय मूल की महिला पर नस्लीय टिप्पणी करने पर आरोपी को जेल

द ब्लाट न्यूज़  सिंगापुर में 32 वर्षीय व्यक्ति को 2021 में एक भारतीय मूल की महिला पर नस्लीय टिप्पणी करने और उसे लात मारने के आरोप में तीन महीने की जेल की सजा सुनाई गई है और मुआवजे के रूप में 13.20 सिंगापुर डॉलर का भुगतान करने का आदेश दिया गया है।
सोमवार को सजा सुनाते हुए, जिला न्यायाधीश शैफुद्दीन सरुवान ने जोर देकर कहा कि नस्लीय और धार्मिक शत्रुता के समाज में गंभीर परिणाम हो सकते हैं।
वोंग जिंग फोंग को जून में 57 वर्षीय प्राइवेट ट्यूटर हिंडोचा नीता विष्णुभाई को नस्लीय रूप से निशाना बनाने के लिए दोषी ठहराया गया। मई 2021 में चोआ चू कांग में नॉर्थवेल कॉन्डोमिनियम के पास पीडि़ता काम करने के लिए जा रही थी, इस दौरान आरोपी ने उसके साथ अपमानजनक व्यवहार किया।

न्यायाधीश सरुवान ने कहा कि वोंग को अपने किये पर कोई पश्चाताप नहीं है। उन्होंने कहा कि इस मामले में सजा जरुरी है।
अभियोजन पक्ष ने यह तर्क देते हुए छह और नौ महीने की जेल की मांग की थी कि घटना को साधारण हमले के मामले के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए।
नीता ने इस साल जून में अदालत को बताया था कि वह अपना मास्क नीचे करके चल रही थी, जिसपर वोंग उस पर चिल्लाया।
पीडि़ता ने बताया कि वह आमतौर पर तेज कदमों से चलती है, क्योंकि उनके पास किसी प्रकार के एक्सरसाइज करने का समय नहीं होता है। ऐसे में सांस लेने के लिए उसने अपना मास्क थोड़ा नीचे कर लिया था।
अभियोजन पक्ष ने अदालत को बताया कि उस समय, एक्सरसाइज के दौरान मास्क हटाने की अनुमति थी, लेकिन एक्सरसाइज के बाद उन्हें मास्क वापस पहनना पड़ता था।

मास्क को नीचे देख वोंग नीता पर चिल्लाया और उसका अपमान किया।
लड़ाई आगे न बढ़े, इसके लिए पीडि़ता ने वोंग द्वारा किए जा रहे अपमानों का जवाब देते हुए कहा, भगवान आपका भला करें, लेकिन वोंग का गुस्सा शांत नहीं हुआ और उसने उसकी छाती पर लात मारी।
नीता ने जनवरी में भी गवाही दी थी कि अगर वह हमले की जगह पर वापस लौटेगी तो उसे घटना को याद कर रोना आएगा।
पीडि़ता ने जज से कहा, घटना मुझे भावनात्मक रूप से प्रभावित करती है। मैं दुखी और डरी हुई महसूस करती हूं। क्या भारतीय होना गलत है? मैंने भारतीय होना नहीं चुना काश ऐसा नहीं होता। अगर आप मुझे उस सड़क पर लाएंगे तो मैं रोऊंगी। मैं बहुत डर गयी थी।

वोंग ने अपने बचाव में दावा किया कि नीता आक्रामक थी और उसने उस पर अश्लील टिप्पणी की थीं।
वोंग ने कहा कि उसने नीता को धक्का दिया था क्योंकि उसने उस पर और उसकी मंगेतर पर थूका था।
वोंग ने स्वीकार किया कि उसने अश्लीलता का इस्तेमाल किया था, लेकिन इस बात से इनकार किया कि ये नस्लीय टिप्पणी थी।
नस्लीय रूप से हमले के मामले में दोषी पाए जाने पर अपराधी को चार साल और छह महीने तक की जेल हो सकती है, और 7,500 सिंगापुर डॉलर तक का जुर्माना लगाया जा सकता है।

Check Also

रूस ने अमेरिका को क्यों लगाई फटकार…

रूस ने दावा किया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका भारत के संसदीय चुनावों में हस्तक्षेप …