अलीगढ़: लापता 7 वर्षीय मासूम बच्ची की भूसे के ढेर में दबी मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस

द ब्लाट न्यूज़ कोतवाली खैर क्षेत्र के मथुरा नौझील बाजना रोड स्थित शिवाला गांव में ग्रामीणों के बीच उस वक्त अफरातफरी ओर भगदड़ मच गई। जब रविवार की देर शाम अचानक लापता हुई एक 7 वर्षीय मासूम बच्ची की लाश गांव के एक घेर में टीन शेड के अंदर भरे भूसे के ढेर में दबी हुई मिली। 7 वर्षीय लापता मासूम बच्ची की लाश भूसे के ढेर में मिलने की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया और सैकड़ों की तादाद में ग्रामीणों का हुजूम भूसे के ढेर में दबी मासूम बच्ची की लाश को देखने के लिए मौके पर उमड़ पड़ा। जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा बच्ची की लाश मिलने की सूचना पुलिस को दी। लापता बच्ची की लाश मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में इलाका थानाअध्यक्ष,एसएसपी समेत पुलिस के आला अधिकारी फॉरेंसिक, डॉग स्क्वायड समेत अन्य टीमो के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए।

 

मौके पर पहुंची फॉरेंसिक और डॉग स्क्वाड की टीमें घटनास्थल से साक्ष्य जुटाने में जुटी हुई। तो वहीं मृतक बच्ची के परिजनों से घटना को लेकर जानकारी करते हुए बच्ची की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौके पर मौजूद पुलिस के आलाअधिकारी सनसनीखेज घटनाक्रम को लेकर मामले की जांच पड़ताल कर तफ्तीश में जुटे हुए हैं। इसके साथ ही घटनास्थल पर मौजूद एसएसपी ने पुलिस टीमें गठित करते हुए दोषियों के विरुद्ध कठोरतम दंडात्मक कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए हैं। तो वहीं मृतक बच्ची के परिजनों ने बच्ची के साथ किसी अनहोनी की भी आशंका जताई है।

वहीं 7 वर्षीय मृतक बच्ची के दादा वीरेंद्र का कहना है कि उनकी 7 वर्षीय मासूम बेटी रविवार की देर शाम करीब 5:30 बजे अपने घर से अचानक लापता हो गई थी। जिसके बाद बच्ची के अचानक लापता होने के चलते परिवार के लोगों ने ग्रामीणों की मदद से बच्ची को रात भर तलाश किया लेकिन काफी तलाश के बावजूद भी बच्ची का कोई सुराग नहीं लगा। जिसके बाद सोमवार की दोपहर करीब 12:30 बजे परिवार के लोगों को सूचना मिली की गांव के अंदर एक घेर में लापता हुई बच्ची की चप्पले पड़ी हुई है। बच्ची की चप्पले पड़ी होने की सूचना मिलते ही परिवार के लोग ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचे और सूचना पुलिस को दी गई। परिवार के लोगों सहित ग्रामीणों ने बच्ची को तलाशना शुरू किया। तो बच्ची की लाश घर से 200 मीटर दूर गांव के ही एक घेर में टीन शेड के अंदर भरे पड़े भूसे के ढेर के अंदर दबी हुई मिली। बच्ची की लाश भूसे के ढेर में दबी हुई मिलने के बाद परिवार के लोगों में चीख-पुकार और कोहराम मच गया। तो वहीं लापता बच्ची की लाश भूसे के ढेर में मिलने की खबर लगते ही मृतक बच्ची के परिजनों सहित सैकड़ों की तादाद में ग्रामीणों का जमावड़ा बच्ची की लाश को देखने के लिए घटनास्थल पर लग गया। भूसे के ढेर में बच्ची की लाश मिलने के बाद से परिवार के लोगों मे कोहराम मचा हुआ है। तो वही मृतका बच्ची के परिवार के लोगों ने अपनी 7 वर्षीय बेटी के साथ किसी अनहोनी की आशंका भी जताई है। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर बारीकी के साथ मामले की जांच में डटी हुई है।

वहीं एक घेर में लापता 7 वर्षीय मासूम बच्ची की लाश भूसे के ढेर में मिलने के इस पूरे मामले पर अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी का कहना है कि एक 7 वर्षीय बच्ची रविवार की देर शाम से अचानक गुमशुदा होते हुए लापता हो गई थी।बच्ची के अचानक लापता होने पर परिवार के लोगों ने उसको गांव से लेकर रिश्तेदारों तक तलाश किया। लेकिन काफी तलाश के बाद भी लापता बच्ची का कोई सुराग नहीं लग सका। काफी तलाश के बावजूद बच्ची का कोई सुराग नहीं लगने के चलते परिजनों ने थाने पहुंचकर पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराते हुए धारा-363 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था। थाने पर मुकदमा दर्ज होते ही पुलिस की टीम लापता बच्ची को गांव सहित आसपास के क्षेत्र में तलाश रही थी। तभी सोमवार की दोपहर पुलिस को सूचना मिली कि गांव के ही एक घेर में लापता बच्ची की चप्पल पड़ी मिली है। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और बच्ची को तलाशना शुरू किया गया।

तलाशी के दौरान लापता 7 वर्षीय बच्ची की लाश टीन शेड के अंदर भरे पड़े भूसे के ढेर से बरामद की गई। लापता बच्ची की लाश भूसे के ढेर में मिलने के बाद फॉरेंसिक और डॉग स्क्वायड समेत अन्य टीमें वारदात स्थल पर साक्ष्य इकट्ठा किए जाने को लेकर बुलाई गई। जहां टीमों के द्वारा घटनास्थल का बारीकी के साथ मौका मुआयना करते हुए साक्ष्य इकट्ठा किए जा रहे हैं।जबकि बच्ची के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरते हुए डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।तो वहीं मृतक बच्ची के परिजनों द्वारा पहले से ही थाने पर दर्ज कराए मुकदमे में सुसंगत धाराओं में तरमीम करते हुए विवेचनात्मक वैधानिक कार्रवाई प्रचलित की गई है। जबकि इस घटना में जितने भी संदिग्ध लोग है उन सभी लोगों के बारे में पुलिस द्वारा जानकारी जुटाई जा रही है। तो वहीं दोषियों के विरुद्ध कठोरतम दंडात्मक कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …