नूंह: बुलडोजर एक्शन जारी, जिस होटल से हुई थी पत्थरबाजी वो भी हुआ जमींदोज

द ब्लाट न्यूज़ हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा को लेकर आज भी बुलडोजर एक्शन जारी है। प्रशासन ने नूंह में एक अवैध होटल कम रेस्तरां को रविवार सुबह बुलडोजर की मदद से तोड़कर जमींदोज कर दिया गया। जिला प्रशासन का कहना है कि यह होटल अवैध रूप से बनाया गया था और हाल ही में हुई हिंसा के दौरान उपद्रवियों ने इसकी छत पर चढ़कर धार्मिक यात्रा में शामिल लोगों पर पत्थर फेंके थे। जिला नगर योजनाकार विनेश कुमार ने बताया कि यह इमारत पूरी तरह से अनधिकृत थी और इसे सरकार और विभाग द्वारा पहले ही नोटिस भेज दिया गया था।

उसी के तहत आज यह कार्रवाई की जा रही है। यह एक होटल कम रेस्तरां है और पूरी तरह से अनधिकृत है। यहां से बृजमंडल यात्रा पर दंगाइयों ने पथराव किया था, इसलिए यह कार्रवाई की जा रही है। जिला प्रशासन ने शनिवार को नलहर मेडिकल कॉलेज के आसपास की 2.6 एकड़ जमीन समेत 12 अलग-अलग स्थानों पर अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला दिया था।

बता दें, नूंह में अवैध निर्माणों के खिलाफ बड़े पैमाने पर तोडफ़ोड़ अभियान दो समुदायों के बीच नए विवाद का कारण बन गया है। शनिवार को, हरियाणा के अधिकारियों ने हिंसा प्रभावित नूंह जिले में तोडफ़ोड़ अभियान के तीसरे दिन दर्जनों अवैध निर्माणों को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया। अधिकारियों ने कहा कि उनमें से कुछ निर्माण उन लोगों के भी थे जो कथित तौर पर हाल की हिंसा में शामिल थे।

Check Also

अनुशासित व समर्पित भाव से सामाजिक कार्यो के प्रति हों संकल्प बद्ध-प्रो0 अमित

प्रतापगढ़ :  सिटी स्थित पीबीपीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के चार इकाइयों का सात …