दक्षिणी कोरिया: गर्मी से परेशान लोग, स्काउट जंबूरी के युवाओं को होटल आवास में किया शिफ्ट

द ब्लाट न्यूज़ दक्षिण कोरिया में दम घोंटू गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। यहां इन दिनों विश्व स्काउट जंबूरी में भाग लेने वाले हजारों यूके और यूएस स्काउट्स गर्मी से परेशान हो गए हैं। अब इन युवाओं के शिविर को हटाकर होटलों में शिफ्ट किया जा रहा है।
इस सप्ताह शुरू हुए इस आयोजन में 158 देशों से 43,000 युवा स्काउट्स शामिल हुए हैं, जिनमें ब्रिटेन का दल सबसे बड़ा 4,500 है। दक्षिणी कोरिया में गर्मी के कारण लोग बीमार हो रहे हैं।

सैकड़ों युवाओं को दवाई की जरूरत पड़ी है। दो दिन पहले 138 लोगों ने गर्मी से संबंधित बीमारियों के साथ क्लिनिकों और अस्पतालों का दौरा किया, जिससे कुल संख्या 700 से अधिक हो गई।

एक बयान में, यूके स्काउट्स ने कहा कि युवाओं और वयस्क स्वयंसेवकों को होटल आवास में ले जाना शुरू कर दिया है। इसमें कहा गया है, चूंकि हम सबसे बड़े दल हैं, हमारी आशा है कि इससे साइट पर दबाव कम करने में मदद मिलेगी।

इसमें कहा गया है : जब हम जंबूरी में थे, यूके की स्वयंसेवी टीम ने आयोजकों के साथ बहुत मेहनत की है, हमारे युवा सदस्यों और वयस्क स्वयंसेवकों को उन्हें बनाए रखने के लिए पर्याप्त भोजन और पानी, असामान्य रूप से गर्म मौसम से आश्रय प्रदान करने के लिए, और इस पैमाने के आयोजन के लिए उपयुक्त शौचालय और धुलाई की सुविधाएं उपलब्ध करवाई है।

Check Also

रूस ने अमेरिका को क्यों लगाई फटकार…

रूस ने दावा किया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका भारत के संसदीय चुनावों में हस्तक्षेप …