सब्सक्रिप्शन के लिए खुला आईपीओ, 18 अगस्त को होगी लिस्टिंग

द ब्लाट न्यूज़ दवा निर्माता कॉनकॉर्ड बायोटेक के आईपीओ ने आज यानी 4 अगस्त को शेयर बाजार पर डेब्यू किया है। दिग्गज इनवेस्टर रहे राकेश झुनझुनवाला ने इस कंपनी पर पैसा लगाया है, जिनका पोर्टफोलियो अब उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला देख रही हैं।
कंपनी की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश आज बोली लगाने के लिए खुला है और यह 8 अगस्त तक सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन रहेगा।
कॉनकॉर्ड बायोटेक के आईपीओ का प्राइस बैंड 705 से 741 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। इस आईपीओ के जरिए कंपनी के मौजूदा शेयरधारक 20,925,652 शेयर बेचेंगे।

फार्मास्युटिकल कंपनी के आईपीओ के खुलने से पहले ही इसके स्टॉक को ग्रे-मार्केट में भी अच्छा रिस्पॉन्स मिला। खबर लिखते वक्त इसका जीएमपी 150 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा था। कंपनी के आईपीओ का टोटल इश्यू साइज 1,551.00 करोड़ रुपये है।
आईपीओ को आम इंवेस्टर्स के लिए लॉन्च करने से एक दिन पहले यानी गुरुवार को कॉनकॉर्ड बायोटेक ने अपने आईपीओ को एंकर निवेशकों के लिए ओपन किया था। इसके जरिए कंपनी ने 465 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

कंपनी की एंकर निवेशकों की लिस्ट में कई बड़े नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में सरकारी पेंशन फंड ग्लोबल, पोलर कैपिटल फंड्स, सिंगापुर सरकार, डब्ल्यूएफ एशियन रिकॉनिसेंस फंड, अबू धाबी निवेश प्राधिकरण, एचएसबीसी म्यूचुअल फंड और द प्रूडेंशियल एश्योरेंस कंपनी के नाम शामिल हैं।

Check Also

नोटबंदी से हुआ ये फायदा…

नई दिल्ली : भारत सरकार ने साल 2016 के नवंबर महीने में 500 और 1000 …