शॉर्ट वीडियो ऐप चिंगारी ने गूगल प्ले स्टोर पर 100 मिलियन डाउनलोड का पार किया आंकड़ा

द ब्लाट न्यूज़ शॉर्ट-वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म चिंगारी ने मंगलवार को घोषणा की कि ऐप ने गूगल प्ले स्टोर पर 100 मिलियन डाउनलोड को पार कर लिया है।
चिंगारी की शुरुआत 2020 में एक सोशल ऐप के रूप में हुई थी। प्लेस्टोर और ऐपस्टोर पर इसके 175 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड हैं।
ऐप अपने यूजर्स और क्रिएटर्स के लिए कई रेवेन्यू स्ट्रीम्स की पेशकश करके अपने प्लेटफॉर्म पर कई फीचर्स प्रदान करता है, जिसमें गारी माइनिंग, चिंगारी लाइव रूम, सब्सक्रिप्शन और क्रिएटर कट शामिल हैं।

कंपनी के को-फाउंडर और सीईओ सुमित घोष ने इस उपलब्धि पर खुशी जताते हुए कहा कि 100 मिलियन डाउनलोड हमारे यूजर्स के विश्वास का प्रमाण है। गारी माइनिंग, चिंगारी लाइव रूम, सब्सक्रिप्शन और क्रिएटर कट्स सहित कई सुविधाओं ने यूजर्स को रेवन्यू के कई अवसर प्रदान किए हैं।
उन्होंने कहा, अगले कुछ महीनों में पूरी तरह से ग्लोबल होने की हमारी महत्वाकांक्षी योजना है। हमारा उद्देश्य एक ऐसा प्लेटफॉर्म प्रदान करना जारी रखना है, जहां लोग अपने कंटेंट से कमाई करते हुए पॉजिटिव और मीनिंगफुल तरीके से एक-दूसरे से जुड़ सकें, शेयर कर सकें।

वर्तमान में, चिंगारी ऐप 16 भाषाओं में उपलब्ध है और इसके 5 मिलियन से ज्यादा डेली एक्टिव यूजर्स (डीएयू) और 40 मिलियन मंथली एक्टिव यूजर्स (एमएयू) हैं।
हाल ही में चिंगारी ने भारत में गूगल प्ले स्टोर पर टॉप 10 कमाई करने वाले ऐप्स में जगह बनाई।
कंपनी ने कहा कि यूजर्स को ऐप के यूनिक फीचर्स, यूजर-फ्रेंडली इंटरफेस, सेफ और पॉजिटिव ऑनलाइन कम्युनिटी बनाने पर फोकस काफी पसंद आया है।
इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि चिंगारी ने वेब3 की ओर रुख करके क्रिएटर इकोनॉमी को बाधित किया है, जहां यूजर्स और क्रिएटर ऐप पर बिताए गए समय को मॉनेटाइज कर सकते हैं।

यह ऐप भारत, यूएई, इंडोनेशिया, यूके और यूएस में अपने यूजर्स के लिए पहले से ही उपलब्ध है। कंपनी की योजना अफ्रीका और दक्षिण अमेरिका में भी विस्तार की है।

Check Also

भारतीय बैंकों में पिछले 10 सालों में 3.94 लाख करोड़ रुपये की हुई धोखाधड़ी

RTI Exclusive: भारतीय बैंकों में पिछले 10 सालों में 3.94 लाख करोड़ रुपये की धोखाधड़ी …