मुंबई में फिल्म शूटिंग को सशर्त अनुमति

मुंबई। मुंबई में फिल्म शूटिंग पर लगाए गए प्रतिबंध को कल सशर्तों के साथ हटा दिया गया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ हुई बैठक में शूटिंग को अनुमति दी गई है. लेकिन कोरोना संबंधित नियमों का पालन करना होगा. कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. मुंबई और अन्य परिसर में निर्माता फिल्मों और धारावाहिकों की शूटिंग के लिए पुलिस के साथ समन्वय रखें, ऐसा स्पष्ट निर्देश मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल दिया. फिल्म निर्माताओं की सबसे बड़ी संस्थान प्रोड्यूसर्स गिल्ड के पदाधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री ने कल वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की. इस दौरान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रतिबंध लगाकर आपको रोकना हमें भी पसंद नहीं है. लेकिन महाराष्ट्र और केरल सहित देश के अन्य कुछ राज्यों में कोरोना का संक्रमण अभी भी है. कोरोना की दूसरी लहर से हम अभी भी पूरी तरह से बाहर नहीं आए हैं. विश्व के अन्य देशों में तीसरी लहर दिखाई दे रही है इसलिए हमें पूरी सावधानी बरतनी पड़ रही है. मुख्यमंत्री के आह्वान को प्रतिसाद देते हुए प्रोड्यूसर गिल्ड के पदाधिकारियों ने कोविड संबंधित नियमों का पालन कर शूटिंग किए जाने का आश्वासन दिया. बैठक में मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव आशीष कुमार सिंह, प्रधान सचिव विकास खारगे और मुंबई के पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले भी मौजूद थे. पुलिस आयुक्त नगराले ने भी इस दौरान पुलिस की ओर से किए जा रहे नियमों के पालन की बात कही.

क्या तय हुआ…
-मुंबई पुलिस को प्रत्येक फिल्म के शूटिंग शेड्यूल, लोकेशन और समय के बारे में निर्माताओं से जानकारी लेने और एक अधिकारी को समन्वय, नियमों और विनियमों की जिम्मेदारी सौंपकर पूरी सावधानी रखते हुए अनुमति दे.
-मुंबई और महाराष्ट्र के फिल्म निर्माताओं को कोविड संदर्भ में अपने कलाकारों और कर्मचारियों की समय-समय पर टेस्टिंग करनी होगी.
-सभी को वैक्सीन के दोनों डोज लगाना जरूरी है.
-टीम में से किसी को भी बुखार आया या कोई लक्षण दिखाई दिया तो उसे फौरन इलाज के लिए भर्ती करें.

Check Also

फिल्म सिकंदर से सलमान खान का फर्स्ट लुक आया सामने

बॉलीवुड के ‘दबंग’ सलमान खान के फैंस उनके ग्रैंड कमबैक का इंतजार कर रहे हैं। …