अलीगढ़: ATS व पुलिस के संयुक्त टीम ने 17 बांग्लादेशी रोहिग्याओं को किया गिरफ्तार

द ब्लाट न्यूज़ अति संवेदनशील ऊपरकोट कोतवाली क्षेत्र के मखदूमनगर में ATS व अलीगढ़ पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाते हुए बांग्लादेश से आकर अवैध रूप से प्रवास पर रह रहे करीब 1 दर्जन से अधिक महिलाओं को पुरुषों को गिरफ्तार किया गया है।जिनके खिलाफ विदेशी धाराओं के तहत अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई की गई है। तो वही ATS ओर इलाका पुलिस को पूछताछ पर अपने आप को म्यामार का रहने वाला बताया गया है।

जिसके बाद एटीएस और अलीगढ़ पुलिस की संयुक्त टीमें बांग्लादेश से आकर प्रवेश कर अवैध रूप से रह रहे लोगों से जानकारी करते हुए मामले की जांच पड़ताल कर तफ्तीश में जुटे हुए हैं।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की अति संवेदनशील ऊपरकोट कोतवाली इलाके के मखदूम नगर में अवैध तरीके से मयमार से आकर रह रहे बांग्लादेशी रोहिंग्या मुसलमानों के खिलाफ यूपी एटीएस ने अलीगढ़ पुलिस टीम के साथ मिलकर अभियान चलाया गया। जहां अलीगढ़ में एटीएस और अलीगढ़ पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा म्यामार निवासी 17 रोहिंग्या गिरफ्तार किए गये। इनके खिलाफ विदेशी अधिनियाम की धारा के खिलाफ कार्रवाई की गई। एटीएस उत्तर प्रदेश अवैध रूप से आवास कर रहे रोहिंग्याओं के खिलाफ कार्रवाई की है एटीएस यूपी को सूचना मिली थी कि अवैध रूप से सीमा पार करके उत्तर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में रोहिंग्या निवास कर रहे हैं.

इस सूचना पर जिला पुलिस और एटीएस की यूनिट द्वारा सत्यापन कराया गया. जिसके आधार पर सोमवार को एटीएस द्वारा अलीगढ़ में पुलिस के सहयोग से अवैध रूप से आवास बनाकर रह रहे रोहिग्याओं के खिलाफ अभियान चलाया गया. जिसके तहत अलीगढ़ में थाना कोतवाली के ऊपर कोट , मकदूम नगर इलाके से 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया. बताया जा रहा है कि यह रोहिंग्या अलीगढ़ की मीट फैक्ट्री में काम कर रहे थे.

हालांकि एटीएस द्वारा कार्रवाई करने के बाद स्थानीय एलआईयू पर प्रश्नचिन्ह खड़े हो रहे हैं. क्षेत्राधिकारी प्रथम अभय कुमार ने बताया कि एटीएस और अलीगढ़ पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में थाना कोतवाली के मकदूम नगर क्षेत्र में अवैध रूप से प्रवास कर रहे 7 पुरुष और 10 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है. पूछताछ में पता चला है कि मूलत यह म्यांमार के रहने वाले हैं. पूर्व में भी जिला पुलिस द्वारा रोहिग्याओं पर कार्रवाई के लिए अभियान चलाया गया है. गिरफ्तार लोगों के खिलाफ विदेशी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है.

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …