अलीगढ़: भाजपा के पूर्व प्रवक्ता ने AMU छात्र के ISIS कनेक्शन पर सवाल खड़े कर लगाए गंभीर आरोप

द ब्लाट न्यूज़ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के b.a. द्वितीय वर्ष के छात्र फैजान अंसारी को INA के द्वारा आतंकी संगठन आईएसआईएस के साथ कनेक्शन पाए जाने के बाद गिरफ्तार किया गया है। ISIS आतंकी संगठन के साथ AMU छात्र के कनेक्शन पाए जाने के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व हिंदू छात्र एवं भाजपा के पूर्व प्रवक्ता ने एएमयू पर सवालिया निशान खड़े करते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं। एएमयू के पूर्व हिंदु ने एएमयू पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि एएमयू के अंदर और बाहर उसके इर्द गिर्द ऐसा माहौल तैयार किया जा रहा है,ओर ऐसा वातावरण मनाया जा रहा था, जहां ISIS से जुड़े AMU छात्र फैजान अंसारी जैसे बीज पनपे,ओर ऐसे वृक्ष निकले जो ISIS से जुड़ना चाहते हैं, और उनकी विचारधारा कट्टरपंथी हो,ओर अगर कट्टरपंथी नहीं है, तो उनकी विचारधारा को कट्टरपंथी बना दिया जाए।

आपको बता दें कि झारखंड राज्य के जिला लोहरदगा निवासी फैजान अंसारी पुत्र फिरोज अंसारी यूपी के अलीगढ़ जिले की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से b.a. द्वितीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा था। AMU से ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहे छात्र को करीब 3 दिन पहले आईएसआईएस के साथ कनेक्शन पाए जाने के सबूत मिलने के बाद एनआईए के द्वारा गिरफ्तार किया गया था। AMU छात्र फैजान अंसारी आईएसआईएस जैसे कट्टरपंथी संगठन के के साथ कनेक्शन पाए जाने पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व हिंदू छात्र एवं भाजपा के पूर्व प्रवक्ता डॉ निशित शर्मा ने एएमयू को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने INA के द्वारा AMU छात्र के ISIS के साथ कनेक्शन मिलने पर सबूत के साथ झारखंड से गिरफ्तार किया है। इसको लेकर उन्होंने कहा कि INA एक राष्ट्रीय जांच एजेंसी हैं,ओर किसी भी आतंकी गतिविधियों या ISIS जैसे संगठन से जुड़े लोगों को लेकर लगातार अपना कार्य करती है। इसी कड़ी में राष्ट्रीय जांच एजेंसी INA के द्वारा AMU से शिक्षा ग्रहण कर रहे झारखंड निवासी छात्र फैजान अंसारी के ISIS आतंकी संगठन से जुड़ा पाए जाने के आरोप में पकड़ा था। जो ISIS आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ था धर्मांतरण ओर हिजरत की जिसकी इच्छा थी,ये सब स्पष्ट कर रहा है कि कहीं ना कहीं अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय अंदर बाहर ओर उसके इर्द गिर्द इलाकों में ऐसा माहौल प्रदान किया जा रहा है ऐसा वातावरण बनाया जा रहा था कि वहां पर आतंकी संगठन ISIS से जुड़े फैजान अंसारी की तरह बीज पनपे, और वहां ऐसे वृक्ष निकले जो आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठन से जुड़ना चाहते हैं और उनकी विचारधारा कट्टरपंथी हो और ना भी हो तो उनकी विचारधारा को कट्टरपंथी बना दिया जाए।

वहीं उन्होंने समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक जमीर उल्लाह के द्वारा उनके खिलाफ दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक जमीर उल्लाह खान के द्वारा उनके ऊपर आरोप लगाया गया था कि उनके द्वारा वह AMU से शिक्षा ग्रहण की है ओर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की छवि को धूमिल करने के साथ ही बदनाम किए जाने का काम किया जा रहा है। वहीं उन्होंने सपा के पूर्व विधायक के बयान पर पलटवार कर हमला बोलते हुए कहा कि AMU के छात्र फैजान अंसारी का ISIS आतंकी संगठन के साथ कनेक्शन पाए जाने पर अब सपा विधायक क्या कहेंगे। कहा कि ISIS जैसा मॉड्यूल जो सारी दुनिया में बदनाम हैं और भारत को इस्लामिक देश बनाना चाहता है।ओर किस प्रकार से ISIS संगठन अपने हिंसक वीडियो अपलोड करके प्रसारित करते हैं। ओर किस प्रकार से हिंसा और भयावह जीवन भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में लाना चाहते हैं।

ऐसे में उन्होंने अपने ऊपर उंगली उठाने वाले सपा के पूर्व विधायक को आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठन को लेकर सवालों के घेरे में खड़ा करते हुए पूछा कि क्या अब भी सपा विधायक ISIS संगठन से जुड़े एएमयू छात्र एवं AMU के पक्ष में है। यही कारण है कि ISIS आतंकी संगठन के साथ एएमयू छात्र का कनेक्शन पाए जाने के बाद अभी तक समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक का बयान नहीं आया है। जिसके चलते भाजपा के पूर्व प्रवक्ता ने पुनः पूर्व विधायक पर आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसे ही लोग अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को गंदा कर चुके हैं और दूषित कर चुके हैं। पूर्व सपा विधायक जैसे ही लोग आईएसआईएस संगठन से जुड़े फैजान अंसारी जैसे छात्रों को ऐसा वातावरण पैदा करने में मदद करते हैं कि वो आतंकी संगठनों के साथ मिलकर ऐसी गतिविधियों में रह सकें,ओर भारत विरोधी ओर आतंकी गतिविधियों में सम्मिलित हो सकें।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …