अलीगढ़: बंद पड़ी पानी की फैक्ट्री में क्लोरीन गैस का रिसाव होने से दमकल कर्मी सहित ग्रामीण हुए बेहोश

(रिपोर्टर) अजय कुमार

द ब्लाट न्यूज़ थाना गभाना क्षेत्र के कटरा मोड़ स्थित एक बंद पड़ी पानी फिल्टर करने वाली फैक्ट्री में देर शाम अचानक क्लोरीन गैस का रिसाव शुरू हो गया। अमोनिया गैस का रिसाव इतना तेज था कि पूरे गांव में लोगों को घुटन महसूस होने लगी और अफरा-तफरी मच गई। घटना की जानकारी होने पर पुलिस प्रशासन और दमकल की टीमें मौके पर पहुंच गई। दमकल कर्मियों ने अंदर जाकर गैस के रिसाव को काबू करने की कोशिश की, लेकिन क्लोरीन के तेज रिसाव के कारण उसका भी दम घुट गया और वह बेहोश हो गए। जिसके बाद उन्हें मेडिकल कालेज के लिए रेफर किया गया है।

पानी फिल्टर करने वाली फैक्ट्री में हुआ रिसाव गभाना के कटरा मोड़ पर पानी फिल्टर करने वाली एक फैक्ट्री है। जो लंबे समय से बंद चल रही है। फैक्ट्री में पानी का शुद्धिकरण के लिए क्लोरीन गैस के सिलेंडर रखे हुए थे। इन सिलेंडरों में ही बुधवार को अचानक रिसाव शुरू हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोपहर में भी क्लोरीन का रिसाव हुआ था।
दोपहर में रिसाव हल्का था, जिसके कारण लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं हुई। लेकिन शाम होते-होते रिसाव काफी तेज हो गया और क्लोरीन का असर गांव के लोगों तक पहुंचने लगा। जिसके बाद प्रशासन और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। इसके बाद जब दमकल के कर्मचारी बेहोश हो गए तो प्रशासन एलर्ट हो गया और तत्काल लोगों को वहां से हटाने के निर्देश दिए हैं। वहीं गांव में राहत कार्य अभी जारी है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …