अलीगढ़: मुसलमानों को एग्रेसिव होने की नहीं है जरूरत, UCC की लड़ाई को अच्छे से लड़ रहे हैं उलेमा

(रिपोर्टर) अजय कुमार

द ब्लाट न्यूज़ UCC समान नागरिक बिल को लेकर केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा कर सवालिया निशान खड़े करते हुए समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक ने बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि वह कौन सा मुसलमान है जो 10-10 ओर 4-4 शादियां करता है, लाखों में एकाध मुसलमान होगा जो शादी कर लेता है। ये न रुका हैं ना रुकेगा, चाहें ये लोग कितना ही कानून बना ले। जिसको शादी करनी है वो कानून बनाने के बाद भी नहीं रुकेगा। ये कानून सिर्फ और सिर्फ मुसलमानों को टारगेट करने के लिए बनाया जा रहा है। UCC को लेकर मुसलमानों के खिलाफ ये एक मुद्दा बनाया जा रहा है, जिससे कि मुसलमान सड़को पर उतरे, लेकिन उनका मानना है कि ऐसे वक्त में मुसलमानों को बड़े ही समझदारी से काम लेना चाहिए। और इस कानून को लेकर मुसलमानों को किसी के बहकावे में नहीं आना चाहिए। उन्होंने कहा कि UCC को लेकर हिंदुस्तान में इतनी भाषा है,ओर इतने धर्म हैं,ये बिल लाने वाले लोग पहले इनसे ही लिपट ले, उन्होंने कहा कि मुसलमानों को एग्रेसिव होकर सड़कों पर उतरने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि उनके उलेमा UCC की इस लड़ाई को बहुत अच्छे से लड़ रहे हैं। वही जमीर उल्लाह खान ने मुसलमानों को ज्यादा बच्चे पैदा करने को लेकर कहा कि जिस मुसलमान को जितने बच्चे पैदा करने हैं करें,उन्हें ज्यादा बच्चे पैदा करने कौन रोक रहा? जिन मुसलमानों के 8-8-9-9 बच्चें हैं, क्या कानून लाने वाले लोगों ने इन मुसलमानों को कानून से निकाल दिया। ये लोग CAA/NRC बिल भी लेकर आएं थे।जिस CAA/NRC की टाय टाय फिश हो गई।

वहीं UCC समान नागरिक बिल को लेकर समाजवादी पार्टी से दो बार पूर्व विधायक रह चुके हैं जमीर उल्लाह खान ने यूनिफॉर्म सिविल कोड पर अपनी राय रखते हुए कहा कि ये UCC बिल लाना इनकी 2024 चुनाव की तैयारी है। ओर UCC जो कानून आएगा, लेकिन वैसे तो हिंदुस्तान के कानून सबके लिए बराबर हैं ही। और आज भी हिंदुस्तान के कानून को सभी मानते हैं। UCC को लेकर ये एक मुद्दा बनाया जा रहा है, जिससे कि मुसलमान सड़को पर उतरे, लेकिन उनका मानना है कि ऐसे वक्त में मुसलमानों को बड़े ही समझदारी से काम लेना चाहिए।ओर मुसलमानों को किसी के बहकावे में नहीं आना चाहिए। इन लोगों के द्वारा UCC बिल लाकर सिर्फ और सिर्फ मुसलमानों को उकसाने की कोशिश की जा रही है। कहा UCC को लेकर हिंदुस्तान में इतनी भाषा है,ओर इतने धर्म हैं,ये बिल लाने वाले लोग पहले इनसे ही लिपट ले,लेकिन खासतौर से इस बिल के जरिए मुसलमानों को टारगेट किया जा रहा है।आखिर वो कौन सा मुसलमान हैं जो 10-10 शादियां 4-4 शादियां कर रहा है,लाखों में एकाध ही मुसलमान शादी कर लेता है। ये न रुका हैं ना रुकेगा, चाहें ये लोग कितना ही कानून बना ले। जिसको शादी करनी है वो कानून बनाने के बाद भी नहीं रुकेगा।

UCC कानून से समाज में होने वाले नुकसान के सवाल के जवाब में पूर्व विधायक ने कहां कि इससे नुकसान किसी को नहीं हैं, बल्कि UCC बिल को लाने से बीजेपी को फायदा है, बीजेपी के लोग चाहते हैं कि मुसलमान इस बिल को लेकर एग्रेसिव होता हुआ सड़कों पर उतर आए। लेकिन उनका मानना है कि मुसलमानों को कोई जरूरत नहीं है सड़कों पर उतर कर आने की। क्योंकि उनके उलेमा UCC बिल की इस लड़ाई को बहुत अच्छी तरह से लड़ रहे हैं। शरीयत के कानून के मुताबिक हम मुसलमान लोग अपनी जिंदगी गुजारते हुए आए हैं और शरीयत के अनुसार ही अपनी जिंदगीया गुजारेंगे, और जो हमारा काम है शरीयत का हम उसको भी फॉलो करेंगे, और हिंदुस्तान का जो कानून हम उसको फॉलो करते हैं ओर जिंदगी भर फॉलो करते रहेंगे। इसलिए इस बिल से कोई घबराने की बात नहीं है।ये तो इन लोगों का एक मुद्दा है और ये मुद्दा 2024 चुनाव से पहले पहले उठाया जा रहा है। 2024 गुजरने के बाद न ये मुद्दा रहेगा। ओर ये यूनिफॉर्म सिविल कोड बिल जो आ रहा है, ये तो खाली सिर्फ और सिर्फ मुद्दा है,कहा इसको मैं दावे के साथ कह सकता हूं मुसलमानों को सिर्फ बहकाने की कोशिश की जा रही हैं,

सरकार द्वारा मुसलमानों द्वारा ज्यादा बच्चे पैदा करने को लेकर जनसंख्या कानून लाएं जाने के सवाल के जवाब पर पूर्व विधायक का कहना है कि उन्होंने कहा कि ये सिर्फ इनकी चुनाव की तैयारी है, इससे पहले यह लोग सो रहे थे,वहीं जिन मुसलमानों के 8-8-9-9 बच्चें हैं, क्या इन्होंने 8-8-9-9 बच्चों वाले परिवारों को कानून से निकाल दिया। कहा किसके 7-7-8-8 बच्चें हैं। ओर कौन कौन रोक लेगा और कहां-कहां रोक लेगा। यह सिर्फ मुसलमानों को टारगेट किया जा रहा है,उकसाया जा रहा है जिससे कि मुसलमान गुस्से में आये, क्योंकि मुसलमान गुस्से में जल्दी आ जाता है ओर सोचता समझता नहीं हैं,इसके साथ ही उन्होंने कहा की किसी मुसलमान को कोई घबराने की जरूरत नहीं है। जिस मुसलमान को जितने बच्चे पैदा करने हैं उतने बच्चे पैदा करें, और जितना को तालीम दिला सकता है उतने बच्चे पैदा करें,उन्हें बच्चे पैदा करने से कौन रोक रहा। ये सिर्फ मुसलमानों को छेड़ने की कोशिश की जा रही है। क्योंकि नई-नई बातें चुनाव से पहले निकलती हैं,ओर निकलती रहेंगी।क्योंकि ये लोग CAA/NRC बिल भी लेकर आएं थे,जिस CAA/NRC की टाय टाय फिश हो गई।

जिसके चलते उन्होंने मुसलमानों ओर खासतौर पर उलेमाओं से अपील करते हुए कहा कि किसी को टेंसन लेने और घबराने की कोई जरूरत नहीं है। UCC बिल लाने वालों के अंदर इतनी हिम्मत नहीं की ये लोग UCC को ला सके। और ये लोग अगर UCC ले भी आए तो इससे मुसलमानों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।ओर हम UCC को भी फॉलो करेंगें ओर अपने इस्लाम को फॉलो करेंगे।

उन्होंने मुसलमानों से अपील करते हुए कहा कि मुसलमान लोग अपने अपने काम पर लग जाओ ओर बच्चों को पढ़ाओ लिखाओ ओर अच्छी तालीम दिलाकर उन्हें डॉक्टर और इंजीनियर बनाओ।आप इन लोगों के चक्करों में मत पढ़िए, चाहें UCC आ जाएं चाहे PCC आ जाएं।आपको घबराने की बिल्कुल जरूरत नहीं है।वहीं आपने इस्लाम में जो रीती रिवाज हैं वो खुद आप लोगों ने छोड़ दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने मुसलमानों से कहा ये भाजपा की जो सरकार है आपको उकसाने का काम कर रही हैं, इसलिए इनके उकसाने में नहीं आना।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …