लखनऊ: डिप्टी सीएम ने ड्यूटी गायब रहने वाले चार चिकित्सकों किया बर्खास्त

द ब्लाट न्यूज़ सरकारी अस्पतालों की स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए डिप्टी सीएम की लगातार कार्रवाई जारी है। अस्पतालों से गायब रहने वाले डॉक्टरों पर मंगलवार को डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के निर्देश पर चार चिकित्सकों को बर्खास्त कर दिया गया है। प्रदेश की स्वास्थ्य विभाग की मौजूदा सुविधाओं को सुधारने के लिए ड्यूटी से लगातार अनुपस्थित रहने वाले डॉक्टरों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। बृजेश पाठक के निर्देश पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मनिहारी, गाजीपुर में तैनात डा. अब्दुल्लाह फैसल, मुख्य चिकित्साधिकारी, मीरजापुर के अधीन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सींखड़, मीरजापुर में तैनात डा. प्रगति शर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी, जौनपुर के अधीन तैनात डा. प्रसन्न कुमार सिंह तथा मुख्य चिकित्साधिकारी, सुल्तानपुर के अधीन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, भदैया, सुल्तानपुर में तैनात डा. सन्तोष कुमार वर्मा पर विभागीय कार्रवाई की गई है।

लापरवाही और अनुशासनहीनता एवं लम्बे समय से शासकीय ड्यूटी से अनुपस्थित रहने का संज्ञान लेते हुए इन सभी चिकित्सकों को बर्खास्त किया गया है।इसके अलावा जिला चिकित्सालय, कुशीनगर में अव्यवस्थाओं एवं बाहर की दवा लिखे जाने संबंधी प्रकरण को लेकर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने बाहर की औषधियों का परामर्श देने वाले चिकित्सकों के विरूद्ध कार्रवाई किये जाने के आदेश मुख्य चिकित्साधिकारी कुशीनगर को दे दिये हैं।

कार्रवाई के क्रम में कालपी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात चिकित्सा अधीक्षक डॉ. उदय कुमार का तबादला सामुदायिक केंद्र चुर्खी (बाबई) में कर दिया गया है। वहीं जनपद गोंडा के सीएचसी कटरा बाजार पर तैनात कंप्यूटर आपरेटर अजय यादव पर जन्म प्रमाण पत्र के नाम पर रुपए लेने के आरोप के दृष्टिगत मुख्य चिकित्सा अधिकारी को उक्त कर्मी के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर दिए है।

Check Also

21वीं सदी के राजा मोदी इस बार नहीं बन पाएंगे PM: राहुल गांधी

लखनऊ। राजधानी के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में शुक्रवार को आयोजित राष्ट्रीय संविधान सम्मेलन में कांग्रेस …