अलीगढ़: यमुना एक्सप्रेस वे पर वाहन ने युवक को रौंदा हुई मौत, गुस्साए परिजनों ने एक्सप्रेसवे के दोनों तरफ लगाया जाम

(रिपोर्टर) अजय कुमार

द ब्लाट न्यूज़ थाना टप्पल क्षेत्र के आगरा नोएडा यमुना एक्सप्रेसवे पर एक दर्दनाक हादसा उस वक्त सामने आया है. जब एक आगरा से CRPF की परीक्षा देकर बस से लौट रहे युवक के बस से उतरने के बाद सड़क किनारे पैदल जा रहे युवक में अज्ञात वाहन ने पीछे से टक्कर मारते हुए सड़क पर कुचल दिया. अज्ञात वाहन पैदल जा रहे युवक को सड़क पर कुचलने के बाद वाहन समेत मौके से फरार हो गया।वहीं युवक की अज्ञात वाहन के पहियों तले कुचल कर मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। बेटे की मौत की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे गुस्साए परिजनों ओर ग्रामीणों ने यमुना एक्सप्रेस वे के दोनों तरफ जाम लगाते हुए वाहनों का चक्का जाम कर दिया। यमुना एक्सप्रेस वे पर पैदल जा रहे युवक की एक्सीडेंट में मौत की सूचना के 3 घंटे बाद लापरवाह पुलिस मौके पर पहुंची और गुस्साए परिजनों के द्वारा यमुना एक्सप्रेसवे पर लगाए गए जाम को खोलने के साथ ही कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया। मृतक युवक के परिजनों ने पुलिस को लेकर आरोप लगाते हुए कहा कि एक्सीडेंट की सूचना मिलने के बावजूद पुलिस 3 घंटे के बाद मौके पर पहुंची। जिसके चलते मृतक के परिवार सहित ग्रामीणों में पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर आक्रोश पनप गया।

यही कारण है कि भारी बारिश के बीच उनके द्वारा यमुना एक्सप्रेसव के दोनों तरफ वाहनों के आवागमन को रोकते हुए सड़कों को चक्का जाम कर दिया। गुस्साए परिजनों को समझाने के बाद पुलिस ने मृतक युवक के शव को कब्जे में लेकर पंचायत नामा भरते हुए डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तो वही एक्सीडेंट में युवक को मौत की नींद सुलाने के बाद मौके से फरार हुए अज्ञात वाहन समेत चालक को एक्सप्रेस-वे पर लगे सीसीटीवी कैमरे में तलाश करते हुए पुलिस मामले की जांच में जुटी हैं।

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में यूपी के बुलडोजर बाबा की हाईटेक थाना टप्पल पुलिस यमुना एक्सप्रेस वे पर एक्सीडेंट में युवक को मौत की नींद सुलाने की सूचना के करीब 3 घंटे के बाद घटनास्थल पर पहुंची। इस दौरान युवक की मौत से गुस्साए परिजनों द्वारा चीख-पुकार के बीच मूसलाधार बारिश में बेटे की खून से लथपथ लाश को अपनी गोद में रखकर ग्रामीणों के साथ मिल यमुना एक्सप्रेस वे के दोनों तरफ वाहनों के आवागमन को रोकते हुए सड़क पर चक्का जाम कर दिया। यमुना एक्सप्रेस-वे पर सड़कों के दोनों तरफ चक्का जाम किए जाने के चलते वाहनों की लंबी-लंबी कतार सड़कों के दोनों तरफ लग गई। गुस्साए परिजनों द्वारा यमुना एक्सप्रेस वे पर यातायात रोक कर चक्का जाम किए जाने की सूचना पर जब थाना टप्पल पुलिस सूचना के 3 घंटे बाद मौके पर पहुंची तो युवक की मौत से गुस्साए परिजनों के आक्रोश का बुलडोजर बाबा की हाईटेक पुलिस को सामना करना पड़ा। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस के उच्च अधिकारियों ने यमुना एक्सप्रेस वे पर युवक की लाश लेकर चक्का जाम करने वाले परिजनों और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत किया गया। आपको बता दें कि गांव घांघोली निवासी कन्हैयालाल मथुरा के गांव मानागढ़ी में पंचर की दुकान चलाते हैं। उनका बेटा रामू रविवार की सुबह सीआरपीएफ की परीक्षा देने आगरा गया था। दोपहर तीन बजे परीक्षा देकर लौटते समय बस से उतरने के बाद गांव के रास्ते के निकट पीछे से आ रहे एक अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। हादसे में रामू की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।वही फौजी बनने से पहले ही युवक की अर्थी उठने के साथ ही उसके परिवार के सपने चकनाचूर होने के बाद घर में मातम छा गया।

वहीं युवक रामू की मौत के बाद यमुना एक्सप्रेस वे पर जाम लगाने वाले घाघोली गांव निवासी सोनू चौधरी का कहना है कि उनके ही परिवार का एक युवक रामू आगरा से सरकारी नौकरी का एक टेस्ट देने के बाद यमुना एक्सप्रेस वे पर बस से उतरने के बाद सड़क सहारे पैदल अपने घर वापस आ रहा था। तभी पीछे से आई एक तेज रफ्तार बोलेरो गाड़ी ने पैदल जा रहे युवक में पीछे से टक्कर मार दी। बोलेरो गाड़ी की टक्कर लगते ही युवक का पेट फट गया और सिर में चोट लगने के साथ ही उसके शरीर के चिथड़े उड़ गए। युवक की मौत की सूचना मिलते ही ग्रामीण और परिवार के लोग भारी बारिश के बीच यमुना एक्सप्रेस वे पर पहुंचे और बारिश में यमुना एक्सप्रेस वे पर युवक की पड़ी लाश को लेकर उनके द्वारा सड़कों के दोनों तरफ चक्का जाम करते हुए यातायात रोक दिया ओर 100 नम्बर पर पुलिस व 108 एंबुलेंस को भी सूचना दी।आरोप है कि एक्सीडेंट की सूचना के बावजूद प्रशासन पुलिस ओर एम्बुलेंस मौके पर नहीं पहुंची।कहा पूरा गांव खींचकर यमुना एक्सप्रेस वे पर आ गया लेकिन योगी के शासन में लापरवाह प्रशासन और पुलिस सूचना के 3 घंटे बाद मौके पर पहुंची।

वही इस मामले पर क्षेत्राधिकारी खैर राजीव द्विवेदी का कहना है कि 9 जुलाई 2023 को थाना टप्पल क्षेत्र के गांव घाघोली से सूचना मिली कि गांव के एक नवयुवक की यमुना एक्सप्रेस वे पर एक्सीडेंट होने के चलते मृत्यु हो गई है। वहीं भारी बारिश के बीच बडी तादाद में गांव के गुस्साए लोग यमुना एक्सप्रेस वे पर पहुंच गए हैं। जिन्होंने यमुना एक्सप्रेस वे के सड़कों के दोनों तरफ जाम लगा दिया है। सूचना पर उच्च अधिकारी समेत इलाका पुलिस भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंची और यमुना एक्सप्रेस वे पर युवक की मौत से गुस्साए परिजनों द्वारा लगाए गए जाम के बाद हंगामा कर रहे ग्रामीणों और मृतक के परिवार के लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत किया गया और यमुना एक्सप्रेसवे के दोनों तरफ लगाए गए जाम के बाद वाहनों के आवागमन को सुचारू रूप से शुरू किया गया। इसके साथ ही मृतक युवक के परिजनों से पुलिस द्वारा तहरीर प्राप्त करते हुए मुकदमा दर्ज किया गया। तो वही मामले में अग्रिम वैधानिक कार्यवाही प्रचलित है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …