अलीगढ़: भट्टा मालिक द्वारा बुलडोजर से भट्टे पर खोदे गए गड्ढे ने ली 9 वर्षीय मासूम की जान

(रिपोर्टर) अजय कुमार

द ब्लाट न्यूज़ जनपद अलीगढ़ के थाना बरला इलाके के गांव परोरा में भट्टा मालिकों के द्वारा बाबा के बुलडोजर का अवैध खनन में इस्तेमाल करते हुए बुलडोजर से जमीन में खोदे गए गड्ढे में 9 वर्षीय बच्चे की पानी से भरे गड्ढे में डूबकर मौत का मामला सामने आया है। जहां 9 वर्षीय बच्चे की भट्टा मालिकों द्वारा बुलडोजर से जमीन में खोदे गए कई फुट गहरे गड्ढे में डूबकर मौत होने की खबर मिलते ही परिवार सहित ग्रामीणों का जमावड़ा घटनास्थल पर लग गया और मौके पर पहुंचे लोगों द्वारा प्रशासन की मिलीभगत से अवैध खनन कर लापरवाह भट्टा मालिकों द्वारा बुलडोजर से खोदे गए गड्ढे के अंदर गिरकर मौत के शिकार हुए बच्चे को तलाश करते हुए उसके शव को गड्ढे से बाहर निकाला गया। बच्चे का शव गड्ढे से बाहर आते ही मौके पर मौजूद परिवार के लोगों में चीत्कार मच गया। बच्चे की मौत से गुस्साए परिवार के लोगों सहित ग्रामीणों ने भट्टा मालिकों को अपने बच्चे की मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए घटनास्थल पर हंगामा करना शुरू कर दिया। 9 वर्षीय बच्चे की मौत और परिवार के लोगों द्वारा किए जा रहे हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे परिवार के लोगों को कार्यवाही किए जाने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत किया। इसके बाद पुलिस ने मृतक बच्चे के शव का पंचायत नामा भर का डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के थाना बरला क्षेत्र के गांव परोरा में जिला प्रशासन की मिलीभगत के चलते भट्टा मालिकों की लापरवाही ने हंसते खेलते एक 9 वर्षीय मासूम की जान छीन ली। प्रशासन की मिलीभगत ओर प्रशासन की लापरवाही के चलते ईट भट्टा मालिको द्वारा बाबा के बुलडोजर का अवैध खनन मैं इस्तेमाल करते हुए बुलडोजर से भट्टे पर अवैध खनन करते हुए बुलडोजर से जमीन में गहरा गड्ढा कराया गया था। बताया जा रहा है कि भट्टा मालिकों के द्वारा बुलडोजर से अवैध खनन करने के लिए जमीन में कराए गए गहरे गड्ढे में बरसात का पानी इकट्ठा हो गया। इसी दौरान गांव निवासी ठाकुर दास का 9 वर्षीय बड़ा बेटा किसी काम के चलते ईट भट्टे की तरफ गया था। उसी दौरान भट्टा मालिकों द्वारा बुलडोजर से खोदे गए गड्ढे में 9 वर्षीय बच्चा अचानक गिर गया। इस दौरान 9 वर्षीय बच्चे को भट्टे पर पानी से भरे गड्ढे में गिरते हुए घटना को देख रहे कुछ लोग दौड़कर गांव पहुंचे और बच्चे के गड्ढे में गिरने की सूचना परिवार के लोगों को दी गई। बुलडोजर से खोदे गए गहरे गड्ढे में बच्चे के डूबने की सूचना मिलते ही परिवार के लोगों में कोहराम मच गया। जिसके बाद परिवार के लोग सहित ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए और मौके पर पहुंचे परिवार के लोगों ने ग्रामीणों की मदद से गड्ढे के अंदर डूबे बेटे को तलाश करते हुए बाहर निकाला गया। लेकिन तब तक बच्चे की गड्ढे में भरे पानी में डूब कर मौत हो चुकी थी।

वही ईट पथाई के लिए भट्टा मालिकों द्वारा बुलडोजर से खोदे गए गड्ढे में डूबकर मौत के शिकार हुए 9 वर्षीय बच्चे के शव को देखते ही परिवार के लोगों में कोहराम मच गया। जिसके बाद बच्चे की मौत से गुस्साए परिवारी जनों सहित मौजूद ग्रामीणों ने जिला प्रशासन की मिलीभगत से ईट भट्टा मालिक के द्वारा बुलडोजर से ईट पथाई के लिए भट्टे पर अवैध खनन कर खोदे गए गड्ढे के चलते भट्टा मालिकों को अपने बेटे की मौत का जिम्मेदार ठहराया गया। वही भट्टा मालिक को अपने 9 वर्षीय बेटे की मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए परिवार के लोगों सहित ग्रामीणों ने कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर मौके पर हंगामा करना शुरू कर दिया। भट्टे पर बच्चे की मौत से गुस्साए परिवार के लोगों द्वारा किए जा रहे हंगामे की सूचना किसी ग्रामीण के द्वारा फोन कर पुलिस को दी गई बच्चे की गड्ढे के पानी में डूब कर भी मौत की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे मृतक बच्चे के परिजनों को कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया। मामला शांत होने के बाद पुलिस ने भट्टे के गड्ढे में डूबकर मौत के शिकार हुए मासूम बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पंचायत नामा भरते हुए डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही मौके पर मौजूद पुलिस मृतक बच्चे के परिजनों द्वारा मुकदमा दर्ज करने के लिए दी जाने वाली तहरीर का इंतजार करते हुए अपनी तरफ से की जाने वाली कार्रवाई में जुटी हुई है।

वही बाबा के बुलडोजर से अवैध खनन कर खोदे गए गड्ढे में गिरकर 9 वर्षीय बच्चे की पानी में डूबकर हुई दर्दनाक मौत के बाद गांव परोरा निवासी मृतक बच्चे के पिता ठाकुर दास का कहना है कि उसके 9 वर्षीय बड़े बेटे की भट्टा मालिकों द्वारा बुलडोजर से ईटों की पथाई के लिए भट्टे पर बुलडोजर से अवैध खनन पर खोदे गए गहरे गड्ढे में भरे पानी में डूबकर मौत हो गई। बच्चे के पिता का आरोप है कि जिला प्रशासन की मिलीभगत ईट भट्टा मालिक के द्वारा बुलडोजर से भट्टे पर किए गए कई फुट गहरे अवैध खनन के चलते उसके बच्चे की पानी से भरे गड्ढे में डूब कर मौत हो गई। जिसके चलते उसने अपने बेटे की मौत का जिम्मेदार भट्टा मालिक को ठहराया है। वही बच्चे की मौत का बाप परिवार में कोहराम मचा हुआ है परिवार के लोगों का बच्चे की मौत के बाद से वह रो कर बुरा हाल है वहीं मृतक बच्चे के पिता ठाकुरदास का कहना है कि उसके 6 बच्चे हैं जिसमें 4 बेटियां और दो बेटे थे। जिसमें बड़े बेटे की ईट भट्टे के गड्ढे में भरे पानी में डूबकर मौत हो गई।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …