प्रोजेक्ट-के ने रचा इतिहास, बनी सैन डिएगो कॉमिक-कॉन में लॉन्च होने वाली पहली भारतीय फिल्म

द ब्लाट न्यूज़ प्रभास, दीपिका पादुकोण और अमिताभ बच्चन की पैन इंडिया फिल्म प्रोजेक्ट के का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अब तक इस फिल्म से जुड़ीं तमाम जानकारियों का आधिकारिक रूप से ऐलान नहीं हुआ है। अब खबर है कि प्रोजेक्ट के की घोषणा दुनियाभर के सबसे बड़े कार्यक्रमों में से एक सैन डिएगो कॉमिक-कॉन में होगी और इससे भी बड़ी बात यह है कि इस कार्यक्रम में लॉन्च होने वाली यह भारत की पहली फिल्म बन गई है।
रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म के निर्माता 19 जुलाई यानी कार्यक्रम के पहले दिन की रात को होने वाले जश्न में इस फिल्म की पेशकश करेंगे। अगले दिन यानी 20 जुलाई को फिल्म की टीम प्रोजेक्ट के: भारत की पौराणिक साइंस फिक्शन फिल्म की पहली झलक टाइटल के तहत अपनी इस फिल्म का नाम, टीजर, ट्रेलर और रिलीज तारीख का ऐलान करेगी। फिल्म के सितारे सैन डिएगो कॉमिक-कॉन के सबसे बड़े मंच पर होने वाले प्रदर्शन में भी शामिल होंगे।

20 जुलाई को पैनल पर होने वाली चर्चा में प्रभास, दीपिका, अमिताभ, कमल हासन और निर्देशक नाग अश्विन समेत पूरी टीम मौजूद रहेगी। इससे उत्साहित अश्विन बोले, भारत अब तक लिखी गईं कुछ महानतम कहानियों और सुपरहीरोज का घर है। हमें लगता है कि हमारी फिल्म इसे सामने लाने और दुनिया के साथ साझा करने का एक प्रयास है। कॉमिक-कॉन हमें अपनी कहानी को दुनियाभर के दर्शकों के सामने पेश करने के लिए एक सबसे आदर्श मंच है।

अश्विन ने आगे कहा, भारतीय फिल्म उद्योग के सबसे पुराने प्रोडक्शन हाउस में से एक के रूप में हमें इस असाधारण यात्रा पर जाने पर बहुत गर्व है। हमारे देश के कुछ सबसे बड़े कलाकारों के साथ जुड़कर हम भारतीय सिनेमा की सीमाओं को आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने कहा, यह उन सभी भारतीय दर्शकों के लिए गर्व का पल है, जो भारतीय सिनेमा को वैश्विक मंच पर देखना चाहते हैं। कॉमिक कॉन हमारे लिए वही वैश्चिक मंच है।
अमिताभ ने ट्वीट किया, मेरे लिए गर्व का क्षण। मुझे कभी अहसास नहीं हुआ कि यह कितना महत्वपूर्ण और बड़ा है? अब मुझे पता है। पूरी टीम का उस प्यार के लिए शुक्रिया, जो इसने मुझे दिया और मुझे इस अविश्वसनीय अनुभव का हिस्सा बनाया।

कॉमिक-कॉन की शुरुआत 1970 में हुई थी। इस 4 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन 2003 से हर साल जुलाई में सैन डिएगो के सैन डिएगो कन्वेंशन सेंटर में हो रहा है। अब तक के इतिहास में केवल 2 बार कोरोना के कारण यह कार्यक्रम रद्द हुआ है। इसका मकसद कलाकारों, लेखकों, रचनाकारों और प्रशंसकों को टीवी शो से लेकर फिल्मों और ऑनलाइन गेम्स से लेकर कॉमिक्स तक, हर चीज पर चर्चा करने के लिए एक ही छत के नीचे लाना है।
प्रोजेक्ट के को अश्विन ने न सिर्फ निर्देशित किया है, बल्कि इसकी कहानी भी उन्हीं की कलम से निकली है। वैजयंती मूवीज की 50वीं सालगिरह के मौके पर इस फिल्म की घोषणा हुई थी। यह फिल्म 600 करोड़ रुपये के भारी बजट पर बनी है, जो इसे अब तक की सबसे महंगी भारतीय फिल्म बनाती है। दिशा पाटनी ने भी इसमें एक अहम भूमिका निभाई है। फिल्म के 12 जनवरी, 2024 को रिलीज होने की खबरें हैं।

Check Also

विक्रांत मैसी की फिल्म ‘फिर आई हसीन दिलरुबा’ का ट्रेलर रिलीज

हसीन दिलरुबा’ के दूसरे पार्ट यानी ‘फिर ऐ हसीन दिलरुबा’ का ट्रेलर रिलीज हो गया …