अलीगढ़: अबकारी आयुक्त के निर्देश पर सावन माह में सड़क किनारे तिरपाल से ढकी जाएंगी शराब की दुकानें

(रिपोर्टर) अजय कुमार

द ब्लाट न्यूज़ जनपद अलीगढ़ में सहायक आबकारी आयुक्त ने उत्तर प्रदेश शासन के निर्देश पर सावन माह को देखते हुए सड़क किनारे बनी शराब की दुकानों को त्रिपाल से ढके जाने के निर्देश दिए गए हैं। शराब के शौकीन लोगों को सड़क किनारे बनी शराब की दुकानें सावन माह में त्रिपाल से ढके जाने के बाद दारू की दुकानें ढूंढने में थोड़ा बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।लेकिन आपको बता दें कि बीते वर्ष अलीगढ़ के रामघाट रोड पर एक युवक के द्वारा बीयर की दुकान से बीयर की पेटियां खरीदने के बाद सावन माह में सड़क पर गुजर रहे कांवरियों को युवक द्वारा बियर की कैन बांटे जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। पिछली बार की तरह इस बार ऐसी पुनरावृत्ति ना हो इसके चलते आबकारी विभाग ने कावड़ यात्रा को लेकर सड़क किनारे संचालित शराब की दुकानों को अदृश्य रखने के लिए उत्तर प्रदेश शासन के आदेश पर तिरपाल से ढके जाने का निर्देश दिए है।

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में सावन महीने में सड़क किनारे संचालित दारू की दुकानों को लेकर सहायक आबकारी आयुक्त के द्वारा कावड़ यात्रा को लेकर शराब की दुकानों को त्रिपाल से ढके जाने के निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि सड़क के किनारे संचालित हो रही सभी शराब की दुकानें शराब के शौकीन लोगों को कुछ दिन के लिए दिखाई नहीं देगी। इस दौरान सड़क किनारे बनी शराब की दुकानें बंद नहीं रहेंगे। बल्कि शराब की दुकानों पर लगातार शराब की बिक्री चालू रहेगी। लेकिन सड़क किनारे बनी उन दारू की दुकानों को त्रिपाल से ढका जाएगा। जिन रास्तों पर कावड़ यात्रा होगी। उन रास्तों पर बनी दारू की दुकाने त्रिपाल से ढके जाने के चलते अदृश्य रखी जायेगी।सहायक आबकारी आयुक्त का कहना है कि सावन महीने को देखते हुए सुरक्षा के इंतजाम किए गए है। इसको लेकर आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर और सिपाही भ्रमणशील रहेंगे।

वही सहायक आबकारी आयुक्त डॉ सतीश चंद्र का कहना है कि उत्तर प्रदेश शासन से निर्देश है कि कांवरियों को विशेष सुरक्षा दी जाएं। उन्होंने बताया कि शराब की दुकानें बंद नहीं रहेंगी, चलती रहेंगी. वहीं, उन्होंने बताया कि शराब बिक्री को लेकर सावधानी बरती जा रही है। पिछले साल कावड़ियों को रामघाट रोड पर बीयर की केन बांटी गई थी। जो सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बनी थी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सावन माह में बीते वर्ष बियर की कैन बांटने की पुनरावृत्ति इस बार नहीं होने दी जाएगी। वहीं उन्होंने बताया कि सावन महीना शुरू होने से पहले जून माह में 20% ज्यादा शराब की बिक्री हुई है। जिसके चलते शराब बिक्री से जो राजस्व आता है। वह पिछले महीने से 20% ज्यादा प्राप्त हुआ है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …