बीजेपी ने कई राज्यों के अध्यक्ष बदले, झारखंड में बाबूलाल मरांडी, पंजाब में सुनील जाखड़ को कमान

द ब्लाट न्यूज़ देश में 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा और अगले साल लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा ने 4 राज्यों में प्रदेश अध्यक्ष बदल दिए हैं। झारखंड में बाबू लाल मरांडी को अध्यक्ष बनाया गया है। नई दिल्ली , 04 जुलाई (आरएनएस)। भारतीय जनता पार्टी ने देश में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और अगले साल लोकसभा चुनाव को देखते हुए 4 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष बदल दिए है। तेलंगाना में किशन रेड्डी, पंजाब में सुनील जाखड़, आंध्र प्रदेश में डी पुरंदेश्वरी और झारखंड में बाबूलाल मरांडी को जिम्मेदारी सौंपी गई ह। देश में अगले साल लोकसभा चुनाव हैं ऐसा माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ही ये फेरबदल किए गए हैं।

जी. किशन रेड्डी को तेलंगाना के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है, डी. पुरंदेश्वरी को आंध्र प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है, पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष बने, सुनील जाखड़ पंजाब के पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए हैं।बाबूलाल मरांडी झारखंड में बीजेपी के कद्दावार नेता माने जाते हैं। वो राज्य के पहले मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद उन्होंने अपनी पार्टी का भारतीय जनता पार्टी में विलय करवा लिया था। गौरतलब है कि झारखंड में लोकसभा की 14 सीटें हैं। अभी एनडीए गठबंधन के पास 12 सीट हैं।

सुनील जाखड़ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। पूर्व में वो कांग्रेस पार्टी के भी प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। सुनील जाखड़ को इससे पहले  राष्ट्रीय कार्यसमिति का सदस्य बनाया गया था। कांग्रेस छोडऩे के बाद जाखड़ ने कहा था कि . निजी स्वार्थ के लिए राजनीति का इस्तेमाल नहीं करता मैंने हमेशा जोडऩे का काम किया, तोडऩे का नहीं। डी पुरंदेश्वरी को आंध्रप्रदेश में कमान दी गई है। टीडीपी के संस्थापक रहे एनटी रामाराव की वो बेटी हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले वो पार्टी की महासचिव भी रह चुकी हैं। तेलंगाना में बीजेपी ने मोदी सरकार में मंत्री जी किशन रेड्डी को कमान सौंपी है। बीजेपी हाल के दिनों बीआरएस सरकार के खिलाफ काफी मुखर रही है। गौरतलब है कि तेलंगाना में कुछ ही दिनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

Check Also

BJP ने किया घोषणापत्र समिति का ऐलान, राजनाथ सिंह होंगे अध्‍यक्ष

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने अपनी चुनाव घोषणा पत्र समिति के नाम जारी कर …