बोगोटा: आसमान में 2 फाइटर जेट आपस में टकराए, पायलटों की मौत

द ब्लाट न्यूज़ कोलंबिया में अपियाय एयर बेस पर कोलंबियाई वायु सेना के दो लड़ाकू विमानों के बीच हवा में टकराने और आग लगने से दो पायलटों की मौत का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। स्थानीय रेडियो नेटवर्क डब्ल्यू रेडियो कोलंबिया ने बताया कि यह दुखद दुर्घटना तब हुई जब दोनों विमान मध्य कोलंबिया के मेटा स्थित अपियाय एयर बेस पर एक प्रशिक्षण अभ्यास में भाग ले रहे थे।

 

 

प्रशिक्षण मिशन पर निकले दो विमान एयर कॉम्बैट कमांड पर दुर्घटनाग्रस्त हो गए। स्क्वाड्रन 14 से 16 जुलाई तक 30 से 35 मिनट के बीच के शो में प्रदर्शन करने के लिए तैयारी कर रहे थे। यह स्पष्ट नहीं है कि इस दुखद टक्कर के बाद शो निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेंगे या नहीं।

घातक दुर्घटना के वीडियो में प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान लड़ाकू विमानों के एक बेड़े को एक घेरे में जाते हुए दिखाया गया है, जब दो टी-27 टुकानो विमान टकराते हैं और आग की लपटों में घिर जाते हैं। दो पायलटों की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए, वायु सेना ने कहा ‘हम मृत पायलट, लेफ्टिनेंट कर्नल मारियो एन्ड्रेस एस्पिनोसा गोंजालेज (आरआईपी) के परिवार और संस्थान के प्रत्येक पुरुष और महिला के प्रति अपनी संवेदना और एकजुटता व्यक्त करते हैं।

Check Also

रूस ने अमेरिका को क्यों लगाई फटकार…

रूस ने दावा किया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका भारत के संसदीय चुनावों में हस्तक्षेप …