मेजर लीग क्रिकेट के उद्घाटन संस्करण के लिए की गई 11 मैच अधिकारियों की घोषणा

द ब्लाट न्यूज़ मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) ने अमेरिका की पहली पेशेवर फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग के लिए 11 मैच अधिकारियों के पैनल की घोषणा की। इस लीग की शुरूआत गुरुवार, 13 जुलाई, 2023 से हो रही है।
उत्तरी टेक्सास (ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम, ग्रैंड प्रेयरी) और उत्तरी कैरोलिना (चर्च स्ट्रीट पार्क, मॉरिसविले) में दो स्थानों पर होने वाले 19 मैचों के लिए नौ अंपायर और दो मैच रेफरी की नियुक्ति की गई है।

 

09 अंपायरों के समूह में तीन अंपायर वेन नाइट्स, पॉल विल्सन और रुचिरा पल्लियागुरु वर्तमान में आईसीसी अंतरराष्ट्रीय अंपायर पैनल में कार्यरत हैं। इनके अलावा चार अमेरिकी अंपायर जर्मेन लिंडो, रुशेन सैमुअल्स, विजया प्रकाश मल्लेला और बिली टेलर समूह के शेष सदस्य हैं। ओवेन ब्राउन और कॉलिन एडवर्ड्स पूरे टूर्नामेंट में चौथे अंपायर की भूमिका निभाएंगे।लिंडो और मल्लेला दोनों वर्तमान में आईसीसी विकास अंपायरों के अंतरराष्ट्रीय पैनल में कार्यरत हैं। टेलर, जो हाल ही में अपने मूल इंग्लैंड से संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थानांतरित हुए हैं, ने इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड की पूर्ण अंपायर सूची में काम किया है।मैच आधिकारिक टीम का नेतृत्व पांच बार के आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर साइमन टफेल कर रहे हैं, जो रियोन किंग के साथ मैच रेफरी के रूप में काम करेंगे, जो वर्तमान में आईसीसी मैच रेफरी के अंतरराष्ट्रीय पैनल में कार्यरत हैं।

मेजर लीग क्रिकेट के टूर्नामेंट निदेशक जस्टिन गिले ने कहा, अंपायर दल खेल का एक महत्वपूर्ण घटक है और हमें एक अनुभवी समूह का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है जिसमें दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ अधिकारी शामिल हैं। हमारी लीग घरेलू अंपायरों को वैश्विक दर्शकों द्वारा देखी जाने वाली उच्च स्तरीय प्रतियोगिता में अंपायरिंग करने के लिए एक मंच प्रदान करेगी। हमें वास्तव में खुशी है कि पिछले दो सत्रों में माइनर लीग क्रिकेट में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले दो अंपायर भी चौथे अंपायर के कर्तव्यों का पालन करने वाली प्लेइंग कंट्रोल टीम का हिस्सा होंगे।साइमन टॉफेल ने कहा, क्रिकेट जगत इस ऐतिहासिक आयोजन को देख रहा होगा और मैं इस आयोजन में अपना अनुभव लाने और संयुक्त राज्य अमेरिका में अंपायरिंग के विकास में सहायता करने के लिए उत्सुक हूं।पहला एमएलसी मैच गुरुवार, 13 जुलाई को 7,200 दर्शकों की क्षमता वाले ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम, डलास, टेक्सास में शाम 7:30 बजे शुरू होगा।

Check Also

इंडियन ग्रां प्री: जाबिर एमपी ने पुरुषों की 400 मीटर बाधा दौड़ में शीर्ष स्थान हासिल किया

चेन्नई। कई शीर्ष सितारों की अनुपस्थिति में सभी की नजरें केरल के अंतरराष्ट्रीय बाधा दौड़ …