Crime: मंदिर के पुजारी पर बदमाशों ने किया जानलेवा हमला, हालत गंभीर,मेडिकल कॉलेज रेफर

Author : Ajay Kumar


Aligarh : थाना टप्पल इलाके के जरतोली गांव के प्राचीन शिव मंदिर के पुजारी पर लूट के इरादे से मंदिर परिसर में घुसे  हमलावरों  ने जानलेवा हमला कर दिया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस आनन-फानन में खून से लथपथ पुजारी को अस्पताल ले गए। वहीं पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तीन लोगों को हिरासत में लेते हुए गिरफ्तार किया हैं। पुलिस बाकि आरोपियों के तलाश में जुटी हुई है। 

 हरियाणा राज्य के जिला पलवल थाना चांदहर इलाके के गांव सोले भोले निवासी पुजारी गुरुदत्त पुत्र सरदार सिंह पिछले करीब 2 वर्षो से यूपी के अलीगढ़ जिले के थाना टप्पल क्षेत्र की पुलिस चौकी जट्टारी कस्बा स्थित जरतोली गांव के प्राचीन शिव मंदिर में रहकर मंदिर के देख रेख ओर पूजा अर्चना करते हैं। बताया जा रहा है कि प्राचीन शिव मंदिर पर रह रहे पुजारी गुरुदत्त के साथ हुई वारदात 27 जून की देर रात की है। जब मंदिर के पुजारी गुरुदत्त मंदिर परिसर में आराम कर रहे थे। तभी धारदार चाकू और अवैध हथियार से लैस होकर तीन अज्ञात बदमाश लूट के इरादे से मंदिर के अंदर घुस गए। जिसके बाद मंदिर परिसर में घुसे तीनों हमलावरों ने मंदिर के पुजारी को जान से मारने की नियत से दबोच लिया और तमंचे की बट से सिर पर वारकर मारपीट करते हुए चाकू से गर्दन काटते हुए पैर तोड़ दिया।

वहीं मंदिर परिसर में घुसकर हमलावरों द्वारा किए गए हमले के बाद पुजारी खून से लथपथ होते हुए जमीन पर गिर पड़ा। इस दौरान हमलावरों के द्वारा पुजारी के साथ की जा रही खौफनाक घटना को देख उसके साथ रह रही उसकी 12 वर्षीय नातिन योगिता चीखती चिल्लाती हुई गांव की तरफ दौड़ी और शोर मचा कर ग्रामीणों को पूरी घटना से अवगत कराया। इस दौरान ग्रामीण मौके पर पहुंचते उससे पहले ही तीनों हमलावर मंदिर के पुजारी को मरा हुआ समझकर वहा से फरार हो गए। वहीं ग्रामीणों ने खून से लथपथ पुजारी गुरुदत्त  उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टप्पल ले  गए।जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने पुजारी की हालत को गंभीर देखते हुए अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। 

वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने पुजारी पर हमला करने वाले तीन अज्ञात लोगों को हिरासत में लेते हुए गिरफ्तार किया हैं जबकि घटना के बाद एक आरोपी फरार है। वही इस घटना के बाद से मंदिर कमेटी के अध्यक्ष राकेश चौहान की तरफ से पुजारी पर हमला करने वाले बदमाशों के खिलाफ पुलिस को  तहरीर दी गई है।

Edited By : Rishabh Tiwari, Kanpur Desk 

Check Also

नए व्यवसाय से पहले किया माता का पूजन, हवन कर की प्रार्थना

कानपुर, संवाददाता। जनपद में चैत्र नवरात्र की शुरुआत होते ही मंदिरों और दफ्तरों में पूजन …