अलीगढ़: नटवरलाल SDM” खैर तहसील दिवस से गिरफ्तार, खुद को बताता था सोनभद्र में SD

द ब्लाट न्यूज़ अलीगढ़ जिले की तहसील खैर में शनिवार को आयोजित तहसील दिवस के दौरान यूपी के सोनभद्र जिले में तैनात बताकर अधिकारियों और लोगों पर रौब झाड़ने वाले एक “नटवरलाल एसडीएम” को अलीगढ़ पुलिस ने एसडीएम के निर्देश पर गिरफ्तार किया हैं। पुलिस के हत्थे चढ़ा “नटवरलाल एसडीएम” खुद को सोनभद्र जिले का एसडीएम बताता था।

 

 

एसडीएम के निर्देश पर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए नटवरलाल ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह बझेड़ा गांव का रहने वाला है और उसके द्वारा UPSC का मेंस एग्जाम क्वालीफाई किया है। जिसके बाद पुलिस ने खुद को एसडीएम बताने वाले “फर्जी नटवरलाल एसडीएम” को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ धोखाधड़ी की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए उसको जेल की सलाखों के पीछे भेजने की तैयारी शुरू कर दी है।

वही अलीगढ़ पुलिस रिपोर्ट्स के मुताबिक, खैर तहसील दिवस में गिरफ्तार किए गए फर्जी नटवरलाल एसडीएम की पहचान बझेड़ा गांव निवासी के रूप में हुई है। वह खुद को अधिकारियों के सामने खुद को एक प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम के रूप में पेश करता था। जबकि खैर पुलिस के हत्थे चढ़ा नटवरलाल आरोपी खुद को स्वयं यूपी के सोनभद्र जिले में बतौर एसडीएम बताकर रौब झाड़ते हुए मिलता था। वही एसडीएम खैर को एसडीएम बताने वाले युवक पर जब शक हुआ तो उनके द्वारा सीओ खैर से कहकर एसडीएम बताने वाले युवक की जांच कराई गई तो पुलिस पूछताछ में खुद को एसडीएम बताने वाले युवक की हकीकत पुलिस के सामने बयां कर दी। जिसके बाद पुलिस ने फर्जी एसडीएम को गिरफ्तार कर लिया।

आपको बता दें कि शनिवार को तहसील दिवस पर खैर तहसील में पुलिस प्रशासन और अधिकारी लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे। इसी दौरान एक युवक खुद को एसडीएम बताकर बात करने लगा। हालांकि उसके हाव-भाव को देखकर पुलिस क्षेत्राधिकारी राजीव द्विवेदी को शक हुआ। उन्होंने इस बारे में खैर एसडीएम मोहम्मद अमान से युवक की संदिग्धता की बात कही। इससे पहले भी पुलिस क्षेत्राधिकारी के पास पहुंच कर खुद को एसडीएम बताया था।

वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी ने इस बारे में जब पूछताछ की तो युवक की असलियत सामने आई. पुलिस क्षेत्राधिकारी ने बताया कि तहसील दिवस में खुद को एसडीएम बताया था। वही शक होने पर युवक का वेरिफिकेशन कराया गया। जब नाम, पता पूछा गया, तो हकीकत पता चली. पूछताछ और तफ्तीश में नकली एसडीएम पूरा नटवरलाल निकला। पूछताछ में बताया कि उसने मेंस क्वालीफाई किया है और सिविल की तैयारी कर रहा है. पुलिस क्षेत्राधिकारी ने बताया कि जांच करा कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। युवक का नाम शेखर शर्मा है।

इस मामले में एसडीएम खैर मोहम्मद अमान का कहना है कि एक व्यक्ति एसडीएम बनकर तहसील में आया था। शक होने पर बाद में उसको पकड़ा गया। क्योंकि वह नकली एसडीएम था। वही अग्रिम कार्यवाही के लिए पुलिस को आदेशित कर दिया गया है। पुलिस इसकी जांच कर रही है. एसडीएम मोहम्मद अमान ने बताया कि जब इससे पूछताछ और जानकारी ली गई तो संदिग्ध पाया गया।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …