जबलपुर: सीबीआई ने आरोपियों के घर और ऑफिस से लगभग 80 लाख रूपये किये बरामद

द ब्लाट न्यूज़ डिप्टी कमिश्नर रैंक के अफसर समेत उसके सहयोगी चार कर्मचारियों को रंगे हाथ दबोंचा। इन लोगों ने गुटखा कंपनी से 1 करोड़ की रिश्वत की डिमांड की थी।
बताया जाता है कि राजस्थान के रहने वाले त्रिलोक चंद सेन ने सीबीआई से शिकायत की थी, कि सेन्ट्रल जीएसटी जबलपुर ऑफिस में पदस्थ डिप्टी कमिश्नर कपिल कामले उनकी सील हुई गुटखा फैक्ट्री खोलने के एवज में 1 करोड़ की रिश्वत की डिमांड कर रहे हैं।

 

 

ष्टक्चढ्ढ ने पुष्टि के बाद शिकायत पर कारवाई की एवं बाकी की रकम रकम 7 लाख रुपये पैन मसाला के थैले में दिए। जैसे ही आरोपी रकम गिनने लगा ष्टक्चढ्ढ टीम ने उसे दबोच लिया 7 उसके साथ उसके सहयोगी कर्मचारियों पर भी कारवाई हुई 7 व्यापारी 25 लाख रुपए की पहली किश्त दे चुका था। बाकी की रकम के लिए दबाब बनाया जा रहा था ।

कारवाई में नागपुर ष्टक्चढ्ढ की टीम
त्रिलोकचंद सेन के मैनेजर ने 12 जून को जबलपुर स्थित ष्टक्चढ्ढ को शिकायत की थी 7 कार्रवाई पर पारदर्शिता रखी जाये, इस पर ष्टक्चढ्ढ जबलपुर स्क्क रिचपाल सिंह ने नागपुर से ष्टक्चढ्ढ की टीम बुलवाई। ष्टक्चढ्ढ की पूछताछ में और भी कई अहम खुलासे हो सकते हैं।

क्या ऑफिस क्या घर भ्रष्टाचारियों के पास रकम ही रकमज्
दफ्तर में ष्टक्चढ्ढ की कार्यवाही  लगभग 15 घंटे तक चली। ष्टक्चढ्ढ को कांबले के रांझी स्थित घर से 3 लाख रुपए मिले हैं। इंस्पेक्टर प्रदीप हजारी के घर से 41 लाख रु., उसके ऑफिस केबिन से 16.88 लाख रुपए बरामद हुए। इंस्पेक्टर विकास गुप्ता के घर से 18.29 लाख रुपए, उसके ऑफिस केबिन से 1.50 लाख रुपए मिले हैं। इंस्पेक्टर वीरेंद्र जैन के ऑफिस केबिन से 2.60 लाख रुपए मिले है। इन अधिकारियों ने अपने घरों में 62.29 लाख रुपए जमा कर रखे थे। ऑफिस में 20.97 लाख रुपए रखे थे।

आरोपी 7 दिन की रिमांड पर
आरोपियों को ष्टक्चढ्ढ की विशेष अदालत में श्री आलोक कुमार सक्सेना के सामने पेश किया जहां से न्यायालय ने उन्हें 7 दिन की रिमांड पर ष्टक्चढ्ढ को सौंप दिया । इतनी लंबी रिमांड का आरोपियों के वकील ने विरोध किया परंतु कोर्ट ने विरोध खारिज कर दिया । लिहाजा आरोपी सीबीआई की रिमांड में है, जिनसे बहुत सारा खुलासा होने की संभावना है 7
भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे इन अधिकारियों ने ना जाने कितना धन बटोरा होगा जो सीबीआई की पूछताछ में सामने आएगा अब देखना है कि इनसे जुड़ी कितनी कड़ी हैं सामने आती हैं।

Check Also

जानें,मध्य प्रदेश चुनाव की 10 बड़ी बातें

मध्य प्रदेश : मध्य प्रदेश की छह लोकसभा सीटों पर शुक्रवार (19 अप्रैल) को पहले …