अलीगढ़: बेबस पति ने अपनी दबंग पत्नी और उसके मायके पक्ष के लोगों के चुंगल से अपनी जान बचाने के लिए लगाई न्याय की गुहार

द ब्लाट न्यूज़ एक पति अपनी दबंग पत्नी के सामने इतना बेबस ओर लाचार हो गया है कि उसने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर अपनी पत्नी ओर उसके मायके पक्ष के लोगों के चुंगल से अपनी जान बचाने के लिए न्याय की गुहार लगाई है। एसएसपी को दी शिकायत में पीड़ित पति का आरोप है कि उसकी पत्नी पिछले कुछ वर्षों में ज्यादा कट्टर और क्रूर हो गई है।ओर बिना बताए इधर-उधर चली जाती है। जब वह अपनी पत्नी से पूछता है, तो पत्नी आग बबूला होते हुए उल्टा सीधा सुनाती है ओर उसके साथ कहीं पर भी मारपीट करने पर उतारू हो जाती है। जब उसने अपनी पत्नी की शिकायत उसके मायके पक्ष से की तो मायके पक्ष के लोग उससे बोलें की “हमारी बेटी आजाद विचारों की है ओर वह जिस तरह से रहे उसको रहने दो” “नहीं तो परिणाम भयंकर होंगे।

 

 

लेकिन इंतेह की हद तो तब हो गई एसएसपी साहब जब उसने अपनी तीन भैंसे ओर सोने चांदी के जेवरात बेचकर एक टेंपो गाड़ी खरीदने के लिए पैसे इकट्ठे किए थे। घर में रखे इन नगद रुपयों को उसकी पत्नी उसे बिना बताए अपने मायके लेकर चली गई। इसके बाद एसएसपी ने पीड़ित पति की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए इलाका पुलिस को कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए गए हैं।मामला थाना अकराबाद क्षेत्र के कस्बा पिलखना के मोहल्ला नई बस्ती का हैं।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना अकराबाद क्षेत्र के कस्बा पिलखना के मोहल्ला नई बस्ती निवासी मोइनुद्दीन पुत्र जमील ने अपनी पत्नी बिल्किस के आतंक से परेशान होकर पत्नी के चुंगल से अपने आपको बचाने के लिए अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी से न्याय की गुहार लगाई है। जहां एसएसटी के दरबार में फरियाद लेकर पहुंचे पीड़ित पति मोइनुद्दीन पुत्र जमील ने एसएसपी को दिए लिखित शिकायत पत्र में आरोप लगाते हुए कहा है कि उसका निकाह 11 वर्ष पूर्व थाना छर्रा गांव बादशाह नगला निवासी इमामुद्दीन की लड़की बिल्किस के साथ मुस्लिम रीति रिवज के अनुसार हुआ था। शादी के बाद से कुछ वर्षों तक उसका वैवाहिक जीवन हंसी खुशी बिता और उसकी पत्नी ने एक बेटी और तीन बेटों को जन्म दिया।लेकिन इस दौरान पिछले कुछ वर्षों से उसकी पत्नी के व्यवहार में अचानक बदलाव आ गया।ओर साल दर साल उसकी पत्नी का व्यवहार उसके प्रति लगातार बदलता गया। जिसके चलते उसकी पत्नी कट्टर और क्रूर हो गई ओर उसकी पत्नी कहीं भी और किसी भी सार्वजनिक जगह पर उसके साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट करने पर उतारू हो जाती।

जिसके बाद उसकी पत्नी उसको बिना बताए घर से इधर उधर जाने लगी। जब भी वह अपनी पत्नी से घर से बाहर जाने की बात पूछता तो उसकी पत्नी उसके ऊपर आग बबूला होते हुए गाली गलौज कर उल्टा सीधा सुना देती। पत्नी के बिना बताए घर से बाहर जाने की शिकायत जब उसके द्वारा पत्नी के मायके पक्ष के लोगों से की गई तो मायके पक्ष के लोग उससे बोले कि उनकी बेटी एक आजाद विचारों वाली लड़की है।उसको नहीं रोकना, इसलिए उनकी बेटी जिस तरह से रहे उसको रहने दो,अगर आगे से उसने उनकी बेटी को घर से बाहर इधर उधर जाने से रोका-टोका तो इसका परिणाम उसके लिए भयंकर होगा। आरोप है कि उसके साथ हुई वारदात 27 मार्च 2023 की है। जब उसकी पत्नी उसको बगैर बताए 2 बच्चों को घर छोड़कर और दो बच्चों को अपने साथ लेकर अपने मायके चली गई। जिसके कुछ दिन बाद उसकी पत्नी मायके से अपने घर वापस लौटी तो उसने अपनी पत्नी से उसको बिना बताए मायके जाने का कारण पूछा तो उसकी पत्नी आग बबूला होते हुए उसके साथ मारपीट पर उतारू हो गई। जिसके बाद उसकी पत्नी ने सोमवार को अपने मायके पक्ष के लोगों को फोन कर दिया और अपने पिता इमामुद्दीन मां अलीमा और अपने भाई अलीमुद्दीन को मोके पर बुला लिया। जिसके बाद बेटी की ससुराल पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने अपनी ही बेटी का साथ देते हुए अपने दामाद के साथ गाली गलौज कर मारपीट कर दी।

आरोप है कि उसके द्वारा कुछ दिन पहले टेंपो गाड़ी खरीदने के लिए अपनी तीन भैंसे बेचकर 1 लाख 60 हजार रुपये इकट्ठा करके घर में नगदी रखी हुई थी। तीन भैंस बेचकर टेंपो गाड़ी खरीदने के लिए घर में रखी 1 लाख 60 हजार रुपये की नगदी सहित घर में रखे कुछ सोने चांदी के जेवरात को भी उक्त सुसरलीजन ओर उसकी पत्नी निकालकर ले गए। जिसके बाद उसने घर के अंदर रखे नगद रुपयों को देखा तो घर से रुपए गायब थे। जब वह अपनी पत्नी को ससुराल लेने के लिए पहुंचा तो उसकी पत्नी ने आने से मना कर दिया और ससुरालीजनों ने उसके साथ मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए भगा दिया। जिसकी शिकायत उसके द्वारा पुलिस चौकी पर पहुंचकर की गई थी लेकिन चौकी पर तैनात दरोगा ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। चौकी से कोई कार्यवाही नहीं होते देख पत्नी के आतंक से परेशान पति एसएसपी कार्यालय पहुंचा और प्रार्थना पत्र देकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक न्याय की गुहार लगाई। एसएसपी अलीगढ़ ने पीड़ित पति को भरोसा दिया है। जांच पड़ताल कर उक्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और थाना पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …