अलीगढ़: मोटरसाइकिल में धक्का लगाने से मना करने पर दबंग यादवों ने दलित परिवार पर ढाया जुल्म घर में घुसकर की पिटाई

द ब्लाट न्यूज़ थाना दादों क्षेत्र के गांव निनामई में एक दलित परिवार के लोगों को दबंग यादव परिवार के लड़के की बुलेट मोटरसाइकिल में धक्का लगाने से मना करने की बात इतनी नागवार गुजर गई कि यादव परिवार के दबंग प्रधान और उसके परिवार के लोगों ने बुलेट मोटरसाइकिल में धक्का लगाने से मना करने वाले दलित परिवार के घर में घुसकर महिलाओं और उसके परिवार के लोगों के साथ जमकर अत्याचार करते हुए जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर बेरहमी के साथ पिटाई की गई। दलित परिवार के लोगों पर यादव परिवार के दबंग लोगों द्वारा ढाए गए जुल्म का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

 

 

 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ऑडियो में पीड़ित दलित महिला राधा का आरोप है कि यादव परिवार का एक दबंग लड़का अपनी दबंगई के बल पर उसके देवर के साथ गाली गलौज कर जाटव और चम्मटां कहते हुए उसके परिवार के बच्चों ने जबरन अपनी मोटरसाइकिल में धक्का लगवाने के लिए कह रहा था। जब उसके दलित परिवार के बच्चों ने बुलेट मोटरसाइकिल में धक्का लगाने से मना कर दिया। तो इसी बात पर दबंग यादव के लड़के ने उसके दलित परिवार के बच्चों के साथ मौके पर ही पिटाई कर दी। आरोप है कि घटना के कुछ देर बाद बुलेट मोटरसाइकिल में धक्का लगवाने वाला यादव का लड़का अपने परिवार के लोगों को साथ लेकर उनके घर में घुस गया ओर घर में मौजूद गर्भवती दलित महिला के पेट में लात मारते हुए लड़कियों ओर बच्चों पर अत्याचार कर जुल्म ढहाते हुए जमकर मारपीट की गई।

जिसके बाद दबंग यादवों के द्वारा दलित परिवार के घर में घुस कर की गई मारपीट का ग्रामीणों द्वारा एक वीडियो भी बनाया गया था। घटना के बाद मारपीट के उस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल किया गया था। वायरल वीडियो के आधार पर पीड़ित दलित परिवार कार्रवाई की मांग को लेकर थाने पहुंचा था। लेकिन इलाका पुलिस ने दबंग यादव के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की और उल्टा पीड़ित दलित परिवार के लोगों के खिलाफ मकदमा दर्ज कर दिया। थाने से न्याय ना मिलता देख पीड़ित दलित परिवार के लोग इकट्ठा होकर अपनी फरियाद लेकर न्याय की गुहार लगाते हुए एसएसपी के दरबार में भी पहुंचे थे।

वही इस पूरे मामले पर थाना दादों क्षेत्र के गांव निनामई निवासी पीड़ित दलित महिला राधा और उसके परिवार को जब थाने से न्याय नहीं मिला तो पीड़ित दलित परिवार ने बहुजन जनता दल के हेल्पलाइन नंबर पर बातचीत करते हुए बहुजन समाज के लोगों के सामने अपने साथ ही पूरी वारदात को रखा और बताया कि यादवों ने दलित परिवार के लोगों द्वारा उनकी बुलेट मोटरसाइकिल में मक्का लगाने से मना कर देना यादव परिवार के दबंग लोगों ने 5 जून को उनके घर में घुसकर बहुत बुरी तरह से मारा पीटा है। जिसके बाद पीड़ित दलित परिवार के लोग इकट्ठा होकर कार्रवाई करने की मांग को लेकर थाना दादों गए।ओर देर रात करीब 9:00 बजे तक कार्रवाई करवाने को लेकर थाने के अंदर बैठे रहे। लेकिन दरोगा जी ने दबंग यादव परिवार के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की।ओर उसके बाद दरोगा जी ने उल्टा उनके ही दलित परिवार के लोगों के खिलाफ कार्यवाही कर ओर उनके ही परिवार के लोगों को पकड़ने के लिए उनके घर पहुंच गए।ओर उनके परिवार के लोगों को धमकाते हुए उन्हें ही पकड़कर थाने ले जाते हैं। जबकि घटना 5 जून की है और पुलिस द्वारा 9 से 10 जून के बीच मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई की। जिसके बाद पुलिस वाले उनके घर पहुंच कर उल्टा उनके ऊपर ही दबाव डालते हुए उनसे कहते हैं कि तुमने यादव लोगों से पंगा लिया है तुम्हें बहुत महंगा पड़ेगा और उसके बाद उनके ही परिवार के लोगों को घर से कि इस पर पुलिस वाले अपने साथ ले जाते हैं।वही यादवों ने उल्टा दलित परिवार के लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया। कहा हम दलित परिवार के लोग बहुत गरीब हैं उनके घर में खाने पीने का राशन भी नहीं हैं। ओर पुलिस वाले पैसे वाले यादवों का ही साथ देते हैं,ओर उनका कोई साथ नहीं दे रहा है।

दलित महिला राधा का कहना है कि 5 जून को यादव परिवार के लोग इकट्ठा होकर उसके घर में घुस गए उस वक्त उसके परिवार के लोग घर में मौजूद नहीं थे। जिसके बाद यादवों ने गर्भवती होने के बावजूद उसके पेट में लात मारी और उसकी ननद के साथ बेरहमी के साथ मारपीट की गई और पीट-पीटकर उसको बेहोश कर दिया। जबकि उसके गांव में यादवों की खुली बदमाशी चल रही है।ओर जब इनका मन करता है तो किसी के भी घर में घुसकर धी-बेटी के साथ मारपीट करते है। राधा का कहना है कि उनके साथ मारपीट करने वाले गांव का दबंग यादव प्रधान ओर उसके परिवार के दबंग लोग हैं। प्रधान और उसके परिवार के लोग उनको धमकी देते हैं कि दलित परिवार के लोग उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे ओर वह तो उनके साथ इसी तरह से अत्याचार करेंगे।कहा हमारी कोई मदद करे, इन लोगों ने उनका जीना हराम कर दिया।

राधा का कहना है कि यादव परिवार का एक लड़का दबंगई के बल पर उसके दलित परिवार के बच्चों को देवर के साथ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर गाली गलौज करते हुए देवर से बोला जाटवों उसकी बुलेट मोटरसाइकिल में धक्का लगाओ। इस पर उसके देवर ने उसकी बुलेट मोटरसाइकिल में धक्का लगाने से मना कर दिया और उससे बोला कि वह उनके नीचे थोड़ी न रहता है, इस पर यादव लड़का उसके देवर से बोला चम्मटो तुम हमारे नीचे ही रहते हो,इसीलिए चम्मटो उसकी बुलेट मोटरसाइकिल में धक्का लगाओ इस पर उसके देवर ने बुलेट मोटरसाइकिल में धक्का लगाने से साफ मना कर दिया। बुलेट मोटरसाइकिल में धक्का लगाने की यही बात यादव लड़के और उसके परिवार के लोगों को नागवार गुजर गई और उन्होंने दलित परिवार के बच्चों के साथ गाली गलौज करते हुए जमकर मारपीट की ओर जब वह अपने परिवार के लोगों को बचाने के लिए पहुंच तो उसको चमरिया और अन्य शब्दों से नवाजा गया।

जिसके बाद वह अपने परिवार के बच्चों को लेकर अपने घर आ गई। जिसके बाद दबंग परिवार के लोग इकट्ठा होकर उनके घर में घुस गए और उसके दलित परिवार के महिलाओं समेत लड़की और बच्चों के साथ बेरहमी के साथ पिटाई की गई। ओर यादवों ने उनके ऊपर खूब जुल्म ढाया हैं इसी दहशत के चलते उसके पूरे गरीब दलित परिवार का अपने घर से निकलना दुश्वार हो गया है।ओर उसके परिवार के लोग जब अपने घर से निकल कर किसी काम के लिए जाते हैं तो यादव परिवार के लोग उनके पीछे पीछे जाकर उन्हें अपने हाथों को दिखाकर हाथों से थप्पड़ मारने के इशारे करते हुए थप्पड़ मारने की धमकी देते हैं।राधा बोली जब वह गांव में किसी काम से जा रही थी बुलेट मोटरसाइकिल धक्का लगवाने की बात कहने वाले यादव के लोग उसके ऊपर रेहपटां उछाल रहा था। राधा का आरोप है कि पुलिस यादों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं करते बल्कि उनके ही दलित परिवार के लोगों के खिलाफ कार्रवाई करती हैं।

वही ग्रामीण पुलिस अधीक्षक पलाश बंसल का कहना है कि थाना दादों क्षेत्र के गांव निनामई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हैं। जिसमें दो पक्षों की महिलाएं आपस में मारपीट करते हुए दिखाई दे रही है। पुलिस जांच में सामने आया कि दो नाबालिग बच्चों के बीच मामूली वाद विवाद हुआ था। जिसके उपरांत दोनों पक्षों की महिलाओं के बीच हाथपाई हो गई। पुलिस ने मामला संज्ञान में ले लिया है दोनों पक्षों की तहरीर प्राप्त कर ली गई है। दोनों पक्षों का मेडिकल कराया जा रहा है। मुकदमा पंजीकृत कराया जा रहा है। बाकी विवेचनात्मक कार्यवाही प्रचलित है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …