वाशिंगटन: डोनाल्ड ट्रंप की बढ़ी मुश्किलें, गोपनीय दस्तावेज अपने पास रखने के मामले में चलेगा मुकदमा

द ब्लाट न्यूज़ अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित आवास पर गोपनीय दस्तावेज मिलने के मामले में उनके खिलाफ मुकदमा चलेगा। ट्रंप पर आरोप है कि व्हाइट हाउस छोडऩे के बाद भी ट्रंप ने सैंकड़ों गोपनीय दस्तावेजों को अपने पास रखा। साथ ही गलत बयानबाजी भी की। जांच एजेंसियों ने ट्रंप के खिलाफ सात केंद्रीय आपराधिक मामले दर्ज किए हैं।

 

 

वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बताया कि उन्हें मियामी संघीय अदालत में पेश होने के लिए समन मिला है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नेशनल आर्काइव ने ट्रंप के व्हाइट हाउस छोडऩे के बाद उनसे और उनकी टीम से राष्ट्रपति रिकॉर्ड से जुड़े दस्तावेज लौटाने की मांग की थी। हालांकि कई महीने बाद करीब 200 गोपनीय दस्तावेज लौटाए गए। एफबीआई ने अगस्त 2022 में ट्रंप के ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया था, जिसमें एफबीआई को 100 से ज्यादा गोपनीय दस्तावेज बरामद हुए थे। ट्रंप के खिलाफ जो आरोप लगे हैं, उनमें से एक साजिश रचने का आरोप भी शामिल है।

वहीं उनके खिलाफ नए मामले दर्ज होने के बाद ट्रंप ने इसे लेकर नाराजगी जाहिर की है। सोशल मीडिया पर किए पोस्ट में ट्रंप ने लिखा कि ‘उन्होंने कभी नहीं सोचा था अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति के साथ कभी ऐसी चीजें भी होंगी! जिस व्यक्ति को अभी तक के सभी राष्ट्रपतियों के मुकाबले सबसे ज्यादा वोट मिले और अभी भी मौजूदा राष्ट्रपति के मुकाबले ज्यादा लोकप्रिय है, उसके साथ ऐसा हो रहा है। मैं बेगुनाह हूं।

ट्रंप ने कहा कि ‘यह अमेरिका के इतिहास का काला दिन है। एक देश के तौर पर हमारा तेजी से ह्रास हो रहा है लेकिन साथ मिलकर हम फिर से अमेरिका को महान बनाएंगे। डोनाल्ड ट्रंप 2024 के राष्ट्रपति पद के चुनाव में भी दावेदार हैं। हालांकि बीते दिनों उन्हें यौन शोषण के एक मामले में जुर्माना लगाया गया था। अब गोपनीय दस्तावेज से जुड़े मामले में भी वह फंसते नजर आ रहे हैं।

Check Also

मध्य अफ्रीकी गणराज्य में नाव पलटने से 58 लोगों की मौत

बांगुई। मध्य अफ्रीकी गणराज्य (सीएआर) में नाव पलटने से कम से कम 58 लोगों की …