अलीगढ़: भुखमरी और आर्थिक तंगी के चलते पेड़ पर लटककर युवक ने की खुदकुशी, फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची पुलिस

द ब्लाट न्यूज़ थाना छर्रा क्षेत्र के जफर मंजिल गांव में भुखमरी और आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक युवक ने भीकमपुर गांव के बाहर पेड़ पर फांसी का फंदा बनाकर फांसी के फंदे पर झूलते हुए मौत को गले लगा अपनी जीवन लीला समाप्त करते हुए खुदकुशी कर ली। आर्थिक तंगी से जूझ रहे युवक के द्वारा भीकमपुर गांव में फांसी के फंदे पर लटक कर आत्महत्या किए जाने की सूचना मिलते ही इलाका पुलिस फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से पेड़ पर लटक रहे युवक के शव को जमीन पर उतारा गया। जिसके बाद पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरते हुए डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेज दी।

 

 

मौके पर मौजूद पुलिस मृतक युवक के परिजनों से घटना की जानकारी करते हुए जांच पड़ताल कर कार्रवाई में जुटी हुई है। तो वही गरीबी ओर आर्थिक के चलते पति द्वारा की गई खुदकुशी के बाद उसकी बेसहारा हुई पत्नी और छोटे-छोटे मासूम बच्चों सहित परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

वही इस पूरे मामले पर जनपद अलीगढ़ के थाना छर्रा क्षेत्र के ग्राम भीकमपुर निवासी पूर्व प्रधान संतोष कुमार का कहना है कि जफर मंजिल निवासी युवक निहाल सिंह पुत्र चंद्रपाल सिंह ने देर रात उसके गांव के बाहर भूखमरी, आर्थिक तंगी और गरीबी के चलते पेड़ पर फांसी का फंदा लगाकर फांसी के फंदे पर झूलते हुए खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि युवक पिछले काफी समय से गरीबी के कारण भुखमरी और आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। जिसके चलते वह अपने परिवार का पालन पोषण नहीं कर पा रहा था। इसी आर्थिक तंगी और भुखमरी के चलते उसने आत्मघाती कदम उठाते हुए गांव के बाहर पेड़ पर लटक कर अपनी जान दे दी। सुबह होने पर जब ग्रामीण अपने अपने काम के लिए गांव से बाहर जा रहे थे। तभी गांव के बाहर पेड़ पर युवक का फांसी के फंदे पर लटका शव देखा। तो उनके होश उड़ गए। जिसके बाद ग्रामीण दौड़कर वापस गांव पहुंचे और मृतक युवक की बेसहारा पत्नी और ग्रामीणों को निहाल सिंह की लाश पेड़ पर लटकी होने की सूचना दी।

पति के पेड़ पर लाश लटकी होने की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया और बेसहारा पत्नी अपने छोटे-छोटे मासूम बच्चों सहित ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंच गई। तो देखा उसका पति फांसी के फंदे पर झूल रहा था। पति की लाश को फांसी के फंदे पर लटकी देख पत्नी बदहवास हो गई और दहाड़े मार कर रोने लगी। मौके पर इकट्ठा हुए लोगों ने भूखमरी के चलते युवक द्वारा फांसी के फंदे पर लटक कर आत्महत्या किए जाने की सूचना फोन कर पुलिस को दी गई। आत्महत्या की सूचना मिलते ही इलाका थानाअध्यक्ष फॉरेंसिक टीम ओर भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने पेड़ पर लटक रही युवक की लाश को ग्रामीणों की मदद से नीचे उतारा और उसके शव का पंचनामा भरकर डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जबकि मौके पर मौजूद फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए गए। तो वही पुलिस मृतक युवक के परिवारी जनों से घटना की जानकारी करते हुए जांच में जुटी हुई है।

वही मृतक निहाल सिंह के चाचा के बेटे संतराम का कहना है कि उसके ताऊ का बेटा कल शाम काम करने के बाद अपने घर पहुंचा था। ओर शाम को किसी को बिना कुछ बताए वह घर से चला गया। जिसके चलते पूरी रात उसके पहुंचने के लिए घर का दरवाजा खुला रहा। वहीं सुबह पड़ोसी गांव भीकमपुर के लोग उसके ताऊ के बेटे निहाल सिंह का फोटो मोबाइल में लेकर परिवार के लोगों के पास पहुंचे ओर बताया की उनके गांव के बाहर पेड़ पर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक अपने पीछे अपनी पत्नी समेत तीन बेटे और एक बेटी को हमेशा के लिए रोता बिलखते हुए दुनिया में छोड़ कर चला गया। पति सिर से साया उठने के बाद उसकी बेसहारा पत्नी और बच्चों का रो रो कर बुरा हाल है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …