वायु सेना प्रमुख भदौरिया ने दक्षिणी वायु सेना कमान का दौरा किया


नई दिल्ली। वायुसेना प्रमुख आर के एस भदौरिया ने दक्षिणी वायु सेना कमान के कमांडरों से सैन्य अभियान संबंधी जिम्मेदारी को पूरा करने में वायु सेना की हमेशा तैयार रहने की आवश्यकता को दोहराया।

भारतीय वायु सेना के मुताबिक तिरुवनंतपुरम में दक्षिणी वायु सेना कमान के कमांडरों के सम्मेलन में भदौरिया ने यह टिप्पणी की। वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने दक्षिणी वायु कमान (एसएसी) कमांडरों के सम्मेलन के लिए 15 और 16 जुलाई को तिरुवनंतपुरम का दौरा किया।

वायु सेना ने एक बयान में कहा, ‘‘दक्षिणी वायु सेना कमान के कमांडरों को अपने संबोधन में वायु सेना प्रमुख ने अपने सैन्य अभियान संबंधी उत्तरदायित्व को पूरा करने में भारतीय वायुसेना की हमेशा तैयार रहने की आवश्यकता को दोहराया।’’ उन्होंने कई बुनियादी ढांचा पहल और अपने अभियानगत कामकाज के लिए दक्षिणी वायु सेना कमान के प्रयासों की सराहना की।

वायु सेना प्रमुख ने वायु सेना में विशेषकर एलसीए तेजस और सुखोई-30 एमकेआई स्क्वाड्रन जैसी नई शामिल सैन्य संपत्तियों द्वारा तेजी से अभियानगत तैयारी हासिल कर लेने पर संतोष भी व्यक्त किया। वायु सेना ने पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ सैन्य गतिरोध के मद्देनजर वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) समेत अपने सभी महत्वपूर्ण सैन्य अड्डों को अलर्ट रखा है।

Check Also

अनुशासित व समर्पित भाव से सामाजिक कार्यो के प्रति हों संकल्प बद्ध-प्रो0 अमित

प्रतापगढ़ :  सिटी स्थित पीबीपीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना के चार इकाइयों का सात …