अलीगढ़: पथवारी मंदिर से चोर ने चुराया पीतल का घंटा, घंटा चोरी की लाइव वारदात सीसीटीवी में कैद

द ब्लाट न्यूज़ थाना इगलास क्षेत्र के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसे एक शातिर घंटा चोर द्वारा चोरी की हैरान कर देने वाली वारदात को अंजाम दिया है। जहां पथवारी मंदिर में पीतल का घंटा चोरी करने के लिए पहुंचे चोर ने पहले तो मंदिर के अंदर रखी भगवान की मूर्तियों के सामने हाथ जोड़कर दंडवत प्रणाम किया और उसके बाद मौका पाकर मंदिर के अंदर टंगे पीतल के घंटे को उतरकर घंटा चोरी करते हुए घंटा चोर मौके से फरार हो गया। मंदिर के अंदर घुस कर घंटा चोर युवक के द्वारा मंदिर से पीतल का घंटा चोरी किए जाने की लाइव वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

 

 

जिसके बाद मंदिर में घंटा चोरी करने पहुंचे चोर का घंटा चोरी करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है । मंदिर से घंटा चोरी होने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और पुलिस मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पहुंची ओर वायरल हो रहे वीडियो के आधार पर चोर की पहचान करते हुए जांच में जुटी है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना इगलास क्षेत्र में एक बेखौफ चोर का ख़ौफनाक चेहरा दुनिया के सामने उस वक्त उजागर हुआ है। जब एक घंटा चोर पल्सर बाइक पर सवार होकर पथवारी मंदिर पर पहुंचा और बाइक को मंदिर के बाहर खड़ी कर मंदिर में घुस गया।जहां मंदिर के अंदर घुसे घंटा चोर ने पहले तो मंदिर के अंदर रखी भगवान की मूर्तियों को दोनों हाथ जोड़कर दंडवत प्रणाम किया और उसके बाद इधर उधर देख मंदिर के अंदर लटके वर्षों पुराने पीतल के घंटे को उतारकर घंटा चोरी करते हुए घंटा चोर चोरी की वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया। बताया जा रहा है कि पुजारी जब पूजा करने के लिए मंदिर के अंदर पहुंचा तो मंदिर के अंदर टंगा पीतल का घंटा गायब था। मंदिर के अंदर घंटा चोरी होने की खबर जंगल में लगी आग की तरह पूरे गांव में फैल गई और श्रद्धालुओं का जमावड़ा मौके पर लग गया। मौके पर पहुंचे श्रद्धालुओं ने जब मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे को तलाशना शुरू किया। तो एक युवक पल्सर बाइक पर सवार होकर मंदिर पर पहुंचा और अपनी बाइक को मंदिर के बाहर खड़ी कर खुद मंदिर के अंदर घुस गया। जिसके बाद मंदिर के अंदर घुसे युवक ने मंदिर के अंदर लगे पीतल के घंटे को चोरी किए जाने से पहले भगवान की मूर्तियों के सामने अपने दोनों हाथ जोड़कर दंडवत प्रणाम किया और उसके बाद इधर-उधर देख मौका मिलते ही मंदिर के अंदर टंगे पीतल के घंटे को अपने दोनों हाथों से उतार कर कपड़ों में छुपा लिया और घंटा चोर मंदिर से पीतल का घंटा चोरी करते हुए बाइक पर सवार होकर चोरी कर मौके से चला गया।

मंदिर में घुसकर चोर के द्वारा घंटा चोरी किए जाने की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद देख श्रद्धालुओं में आक्रोश पनप गया और सैकड़ों की तादाद में ग्रामीणों का जमावड़ा मौके पर लग गया। मौके पर इकट्ठा हुए ग्रामीणों ने मंदिर के अंदर से घंटा चोरी करने वाले चोर के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते हुए हंगामा किया गया। पीतल का घंटा चोरी किए जाने को लेकर श्रद्धालुओं द्वारा किए जा रहे हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और आक्रोशित श्रद्धालुओं को समझाते हुए मामले को शांत किया और कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया। जिसके बाद इलाका पुलिस ने मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घंटा चोरी करने वाले चोर के पहचान करते हुए मामले की जांच में जुटी है। तो वही मंदिर में घंटा चोरी करने पहुंचे चोर के द्वारा मंदिर से पीतल का घंटा चोरी किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …