पाकिस्तान ने 198 भारतीय मछुआरों को किया रिहा

THE BLAT NEWS:

कराची । पाकिस्तानी अधिकारियों ने 198 भारतीय मछुआरों को रिहा कर दिया है, जिन्हें अरब सागर में देश के जलक्षेत्र में हिरासत में लिया गया था। कराची की मलीर जेल में कैद मछुआरे लाहौर जाने वाली ट्रेन में सवार हुए, जहां से वे भारत के लिए यात्रा करेंगे।पाकिस्तान ने सद्भावना दिखाते हुए भारतीय मछुआरों को रिहा करने का फैसला किया है।
मलीर जेल के अधिकारियों के अनुसार, रिहा किए गए भारतीय मछुआरों के समूह में 200 व्यक्ति शामिल थे। उनमें से दो ने हिरासत के दौरान बीमारी के कारण दम तोड़ दिया और बाकि 198 को रिहा कर दिया गयाImage result for पाकिस्तान ने 198 भारतीय मछुआरों को किया रिहा
हिरासत में लिए गए भारतीय मछुआरों के बाकी बचे जत्थे जून और जुलाई में रिहा होने वाले हैं।पाकिस्तान और भारत के मछुआरे अक्सर दूसरे देश के जल क्षेत्रों में घुस जाते हैं, तो दोनों देशों के समुद्री सुरक्षा बल अक्सर उन्हें पकड़ लेते हैं।एधी फाउंडेशन ने भारतीय मछुआरों के लिए ट्रेन यात्रा का आयोजन किया, जिससे लाहौर तक उनका सुरक्षित मार्ग सुनिश्चित हो सके।लाहौर पहुंचने पर मछुआरों को संघीय जांच एजेंसी को ट्रांसफर कर दिया जाएगा, जो वाघा सीमा तक उनके परिवहन की निगरानी करेगी।

Check Also

रूस की राजधानी मॉस्को में समारोह स्थल पर हुए हमले में 60 लोगों की मौत…

मॉस्को। रूस की राजधानी मॉस्को में शुक्रवार को हमलावरों ने एक बड़े समारोह स्थल पर अंधाधुंध …