अलीगढ़: चौथ न देने पर 3 लड़को ने 30 साथियों को बुलाकर, फास्ट फूड की दुकान में की तोड़फोड़

द ब्लाट न्यूज़ थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंबेडकर पार्क स्थित फास्ट फूड की दुकानों पर देर रात उस वक्त अफरातफरी और भगदड़ मच गई। जब मुस्लिम समुदाय के तीन लड़के अवैध चौथ वसूली करने के लिए सड़क किनारे लकड़ी की ढकेलो पर गोलगप्पे, टिक्की ,चीला सहित फास्ट फूड के सामान की दुकान लगाने वाले हिंदू समुदाय के दुकानदारों के पास पहुंचे थे। जिस पर हिंदू समुदाय के दुकानदारों ने चौथ मांगने मुस्लिम समुदाय के लड़कों को चौथ देने से मना कर दिया। तो चौथ देने से मना किए जाने की ये बात सराय रेहमान निवासी मुस्लिम समुदाय के तीनों लड़कों को ये बात नागवार गुजर गई ओर उन्होंने ने अपने करीब 25 से 30 साथियों को मौके पर बुला लिया और फास्ट फूड के दुकानों में तोड़फोड़ करते हुए जमकर कहर बरपाया।

 

 

जिसके बाद चौथ वसूली करने वाले 3 दर्जन के करीब मुस्लिम समुदाय के उपद्रवियों के द्वारा फास्ट फूड की दुकानों पर तोड़फोड़ करते हुए लकडी की रेहड़ियों पर रखें गोलगप्पे, टिक्की, दही भल्ले सहित खाने-पीने का सभी सामान सड़क पर पलट तहस-नहस कर दिया और चौथ देने से मना करने वाले हिंदू दुकानदारों के साथ बेरहमी के साथ मारपीट की गई। जिसमें कई दुकानदार खून से लथपथ होते हुए घायल हो गए। मुस्लिम लड़कों द्वारा दुकानदारों के साथ की जा रही मारपीट और तोड़फोड़ का वीडियो घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। जबकि पुलिस ने कुछ संदिग्ध आरोपियों को हिरासत में लेकर थाने ले गई जहां आरोपियों से उनके अन्य साथियों की जानकारी करते हुए पूछताछ में जुटी हुई है।

फास्ट फूड की दुकानों पर पहुंच कर दबंगई के दम पर चौथ वसूली मांगने वाले मुस्लिम लड़कों द्वारा की जा रही तोड़फोड़ ओर हिंदू दुकानदारों के साथ हो रही मारपीट की सूचना ओर मामला हिंदू मुस्लिम समुदाय से जुड़ा होने के चलते पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और देर रात एसएसपी समेत भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। जबकि घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा।वायरल हो रहे वीडियो में मुस्लिम समुदाय के लड़कों द्वारा हिंदू समुदाय के लोगों के साथ मारपीट करते हुए उनकी दुकानों पर रखे खाने-पीने के सामान को तहस-नहस कर सड़क पर फेंका जा रहा है। मुस्लिम समुदाय के लड़कों द्वारा हिंदू दुकानों की दुकानों को तहस-नहस कर मारपीट किए जाने की सूचना मिलते ही हिंदूवादी संगठन के लोगों में आक्रोश पनप गया सैकड़ों की तादाद में हिंदू संगठनों के लोग मौके पर पहुंच गए जिसके बाद मौके पर पहुंचे हिंदू संगठनों के लोगों ने सड़क के बीच बैठ कर पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की। जिसके बाद पुलिस और हिंदू संगठनों के लोगों के बीच तीखी नोकझोंक हो गई।

वही ढकेल पर चीले की दुकान लगाने वाले पीड़ित दुकानदार शिवम का कहना है कि वह पिछले काफी समय से सिविल लाइन क्षेत्र स्थित अंबेडकर पार्क के पास टिक्की की दुकान चलाने वाले दुकानदार के बराबर में अपनी चीले की दुकान लगाता है। आरोप है कि देर रात करीब 10:30 बजे थाना बन्नादेवी क्षेत्र के सराय रेहमान निवासी मुस्लिम समुदाय के 3 दबंग लड़के देर रात फास्ट फूड की दुकानों पर हिंदू समुदाय के दुकानदारों के पास अवैध चौथ वसूली मांगने के लिए पहुंचे थे। जहां दुकानदारों से बोले की सड़क किनारे दुकानों के सामने उनके ग्राहकों की मोटरसाइकिल समेत कार ओर अन्य वाहन खड़े है। जिस पर फास्ट फूड की दुकान चलाने वाले हिंदू दुकानदारों ने चौथ वसूली मांगने वाले तीनों मुस्लिम लड़कों को चौथ देने से साफ तौर पर इंकार करते हैं। आरोप है कि चौथ वसूली देने से इनकार किए जाने के बाद दबंगई के दम पर चौथ मांगने वाल तीनों लड़कों ने अपने दोस्तों को फोन कर दिया और करीब 25 से 30 साथियों को उन्होंने मौके पर बुला लिया। जिसके बाद अवैध वसूली करने वाले दबंगों ने सड़क किनारे लगी उनकी गोलगप्पे,टिक्की,चिल्ला दही भल्ले पकौड़ी समेत खाने पीने की सभी फास्ट फूड की रेहड़ियों पर रखा सामान सड़क पर फेंकते हुए तोड़फोड़ कर लैपटॉप व अन्य सभी सामान तोड़ दिया और सभी दुकानदारों के साथ जमकर मारपीट की गई। दबंगों द्वारा की गई मारपीट में दुकानदारों के सिर फाड़ दिए। मुस्लिम समुदाय के लड़कों द्वारा चौथ देने से मना किए जाने के बाद हिंदू समुदाय के दुकानदारों की दुकानों को तहस-नहस और मारपीट किए जाने के बाद सभी दुकानदार खून से लथपथ घायल हालत में अपनी शिकायत लेकर थाने पहुंचे और अवैध चौथ वसूली देने से मना किए जाने पर मारपीट करने वाले मुस्लिम समुदाय के लड़कों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही किए जाने की मांग की गई।

दुकानदारों का आरोप है कि घटना को अंजाम देकर मौके से भाग रहे मुस्लिम समुदाय के दो लड़कों को उन्होंने मौके पर पकड़ते हुए एक स्कूटी अपनी गिरफ्त में ली। जिसको उनके द्वारा पुलिस को सौंप दिया। लेकिन उनके द्वारा पुलिस को चौकी पर खड़ी करने के लिए दी गई आरोपियों की स्कूटी चौकी से गायब हैं।

वही इस पूरे मामले पर मौके पर पहुंचे एसएसपी कलानिधि नैथानी का कहना है कि थाना सिविल लाइन पुलिस को मध्य रात्रि सूचना मिली थी कि भारतीय स्टेट बैंक के सामने एक ठेला दुकानदार और ग्राहक के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया है। सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। मौके पर पहुंची पुलिस को ठेला दुकानदार के द्वारा बताया गया कि आरोपियों के द्वारा सड़क किनारे लगे दुकानदारों के फास्ट फूड के सभी ठेले पलट दिए गए। इस सूचना पर पुलिस द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पुलिस थाने ले गई। पीड़ित दुकानदारों की तहरीर लेकर थाने पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है जबकि मौके पर शांति व्यवस्था कायम है।

Check Also

दो बाइकों के बीच हुई आमने सामने की भिड़ंत में मां-बेटे सहित 3 की मौत, दो की हालत नाजुक

अलीगढ़,ब्यूरो। थाना छर्रा इलाके के अतरौली छर्रा रोड स्थित रामपुर मोड़ के पास देर रात …