छात्र को बांधकर पीटने वाले दरोगा और दो सिपाही निलंबित

कानपुर,संवाददाता। कल्याणपुर में एलएलबी छात्र को रस्सी से बांधकर पीटने के मामले में पुलिस कमिश्नर ने दरोगा और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। आरोप है कि दरोगा और सिपाही दुकान पर सड़क किनारे शराब पी रहे थे। छात्र की जेब में मोबाइल रखा देख वीडियो बनाने के शक में पुलिसकर्मियों ने लॉ स्टूडेंट को बांधकर पीटा। पीड़ित की शिकायत के बाद तीनों पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

बारासिरोही निवासी एलएलबी छात्र अभय गौतम बुधवार शाम टिकरा गए थे। घर लौटने के दौरान प्यास लगने पर पानी की बोतल खरीदने के लिए बारासिरोही नहर की दुकान पर रुके। दुकान के ठीक बगल में ही कल्याणपुर थाने के दरोगा अनूप सिंह, हेड कांस्टेबल रामपाल और स्नेह प्रताप वर्दी में शराब पी रहे थे। अभय की शर्ट की जेब में मोबाइल रखा था। अभय की जेब में मोबाइल रखा देख तीनों पुलिस कर्मियों का शराब पीते हुए वीडियो बनाने की शंका हुई। भड़के दरोगा अनूप सिंह ने उसे पकड़कर थप्पड़ जड़ना शुरू कर दिया। विरोध करने पर अभय को रस्सी से बांधकर डंडे से बेरहमी से धुना। थाने में सुनवाई न होने पर अभय ने पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड के ऑफिस में पेश होकर शिकायत की थी। पुलिस कमिश्नर ने जांच का निर्देश दिया था। पूरी घटना सही पाई गई और शुक्रवार को दरोगा अनूप सिंह, हेड कांस्टेबल रामपाल और स्नेह प्रताप को सस्पेंड कर दिया गया।

इन्होंने ये कहा

कल्याणपुर एसीपी ने बताया कि तीनों को सस्पेंड कर दिया गया है। पीड़ित की ओर से तहरीर मिली तो रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल तीनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच की जा रही है।

Check Also

खुशियां मातम में बदलीं,बहन की डोली से पहले उठी भाई की अर्थी

बरेली : अलीगंज में एक युवक की हत्या कर शव को सड़क पर फेककर आरोपी …