नियमित वकालत करने वाले युवा अधिवक्ताओं की समस्याओं पर चर्चा 

THE BLAT NEWS:

प्रयागराज। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के लाइब्रेरी हाल में आज हाईकोर्ट में वकालत करने वाले युवा अधिवक्ताओं की एक बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें चर्चा का मुख्य विषय उच्च न्यायालय इलाहाबाद में नियमित वकालत करने वाले अधिवक्ताओं पर केन्द्रित रहा। चर्चा में क्रमशः उपस्थित सभी अधिवक्ताओं ने अपने-अपने विचार प्रकट किए और युवा अधिवक्ताओं को हो रही विभिन्न समस्याओं पर अपने विचार रखे।
विगत दिन पहले भी युवा अधिवक्ताओं की एक आम बैठक सम्पन्न हुई थी। जिसमें इस बात पर चर्चा हुई थी कि उच्च न्यायालय की लखनऊ खण्डपीठ में मुख्य न्यायमूर्ति के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में उच्च न्यायालय इलाहाबाद की गरिमा के विपरीत बैनर लगाए गए थे। भविष्य में इस बात का ध्यान रहे कि उच्च न्यायालय की गरिमा को धूमिल किए जाने वाले कोई भी तथ्य न लिखे जायँ। साथ ही इस बात की भी एक स्वर में सभी ने निन्दा किया कि शासन द्वारा राज्य विधि अधिकारी के पैनल में कुछ उच्च न्यायालय में अनियमित वकालत करने वाले अधिवक्ताओं को शामिल किया गया है। ऐसे लोगों को शामिल करने से उच्च न्यायालय व सरकार की छवि धूमिल होती है व हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के नियमित सदस्यों के अधिकारों में कटौती होती है।
बैठक में अमरेन्दु सिंह ने सभी युवा अधिवक्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू कराए जाने के लिए जुलाई महीने से सभी अधिवक्ताओं को संगठित करते हुए व्यापक तरीके से आवाज उठाई जाएगी और शासन से यह भी मांग की जाएगी कि भू-माफियाओं की खाली कराई गई जमीनों को अधिवक्ताओं और पत्रकारों को सस्ते दरों पर आवास आवंटित कराया जाय।
बैठक में संयुक्त सचिव प्रेस अमरेन्दु सिंह, अरुण कुमार त्रिपाठी (कार्यकारिणी सदस्य), अनुज कुमार गुप्ता, गिरीश चन्द्र शुक्ला, रामानन्द शुक्ला, विनय कुमार सिंह सिंगरौर, अम्बुज पाण्डेय, देवेन्द्र पाण्डेय, प्यारे मोहन, अनिल कुमार गुप्ता, अवधेश सिंह, शीतला प्रसाद पाण्डेय, अनिल कुमार अग्रहरि, राधा कान्त सिंह, पी0एस0 सिंह आदि अधिवक्तागण उपस्थित रहे।

Check Also

एक्शनएड ने किशोरियों संग मनाई बाबा साहेब की जयंती

 प्रयागराज : प्रयागराज बहादुरपुर ब्लॉक के वारी ग्राम के पंचायत भवन सभागार मे एक्शनएड एसोसिएशन …