अलीगढ़: सम्राट पृथ्वीराज की प्रतिमा पर लगे बोर्ड को उखाड़ने से क्षत्रिय समाज में फैला रोष

द ब्लाट न्यूज़ थाना खैर क्षेत्र के गांव दीवा हमीरपुर में सम्राट पृथ्वीराज की तस्वीर के साथ लगे बोर्ड को अराजक तत्वों के द्वारा तोड़े जाने के बाद क्षत्रिय समाज के लोगों में गुस्सा पनप गया। अराजक तत्वों के द्वारा सम्राट पृथ्वीराज चौहान के लगे बोर्ड को उखाड़ कर तोड़े जाने के बाद क्षत्रिय समाज के गुस्साए लोग एक ज्ञापन देने के लिए तहसील खैर पहुंचे और एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए सम्राट पृथ्वीराज के लगे बोर्ड को पुनः लगाए जाने की मांग की।

 

 

इसके साथ ही उन्होंने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर तोड़ा गया सम्राट पृथ्वीराज का बोर्ड 15 जून से पहले दुबारा नहीं लगाया गया। तो करणी सेना और किसान मजदूर संगठन सहित क्षत्रिय समाज के द्वारा गांव के अंदर एक विशाल पंचायत आयोजित की जाएगी।

अलीगढ़: तहसील खैर क्षेत्र के दीवा हमीदपुर गांव में ग्रामीणों के बीच उस वक्त अफरातफरी और भगदड़ मच गई। जब गांव के अंदर लगें कई वर्षों पुरान सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा के साथ लगे बोर्ड को अराजक तत्वों के द्वारा उखाड़ कर फेंकते हुए तोड़ दिया गया। अराजक तत्व के द्वारा सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा के साथ लगें बोर्ड को उखाड़ फेंकने की सूचना मिलते ही सैकड़ों की तादाद में क्षत्रिय समाज के लोगों का जमावड़ा मौके पर लग गया जिसके बाद गुस्साए क्षत्रिय समाज के लोगो द्वारा अराजक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग को लेकर हंगामा किया। जिसके बाद सम्राट पृथ्वीराज चौहान की प्रतिमा के साथ लगे बोर्ड को उखाड़े जाने से गुस्साए क्षत्रिय समाज के सैकड़ों ग्रामीण तहसील खैर पहुंचे एसडीएम को ज्ञापन सौंपते हुए सम्राट पृथ्वीराज के नाम से उन्हें बोर्ड लगाए जाने की मांग की। इसके साथ ही तहसील प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर गुस्साए क्षत्रिय समाज के लोगों द्वारा दिए गए ज्ञापन पर प्रशासन द्वारा बोर्ड नहीं लगवाया गया तो क्षत्रिय समाज के द्वारा 15 जून 2023 को गांव के अंदर एक विशाल पंचायत का आयोजन किया जाएगा।

वही इस पूरे मामले पर तहसील खैर क्षेत्र के गांव दीवा हमीदपुर निवासी किसान मजदूर संगठन जिला प्रभारी श्रीपाल सिंह का कहना है कि गांव के अंदर पिछले करीब 3 वर्षों से सम्राट पृथ्वीराज की प्रतिमा के साथ उनके नाम से एक बोर्ड लगा हुआ था। कुछ अराजक तत्व लोगों के द्वारा गांव का माहौल बिगाड़ने के लिए सम्राट पृथ्वीराज की प्रतिमा पर लगे बोर्ड को उखाड़ का फेंकते हुए तोड़ दिया गया। आरोप है कि अराजक तत्व लोगों के द्वारा उखाड़े गए सम्राट पृथ्वीराज के बोर्ड को जब उनके द्वारा पुनः लगाया जा रहा है तो कुछ लोगों द्वारा बोर्ड को लगाए जाने का विरोध किया जा रहा है। जिसके चलते क्षत्रिय समाज के लोगों द्वारा तहसील खैर पहुंचकर एक ज्ञापन एसडीएम को दिया गया है। एसडीएम को सौंपी गई ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि 15 जून 2023 से पहले सम्राट पृथ्वीराज चौहान के तोड़े गए बोर्ड को पुनः लगवा दिया जाए। इसके साथ उन्होंने एसडीएम को कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो करणी सेना और किसान मजदूर संगठनों सहित ग्रामीणों के द्वारा गांव के अंदर विशाल पंचायत की जाएगी।

तहसील प्रशासन को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर 15 दिन के अंदर बोर्ड दोबारा नहीं लगाया गया। तो करणी सेना और किसान संगठन सहित ग्रामीणों के द्वारा होने वाली पंचायत में जो निष्कर्ष निकलेगा। उसी के तहत बोर्ड को दोबारा लगवाने के लिए आगे की प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी। इसके साथ ही बताया कि सम्राट पृथ्वीराज के बोर्ड को तोड़े जाने की सूचना करणी सेना के प्रदेश उपाध्यक्ष निशांत चौहान के द्वारा अराजक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए थाने पर तहरीर दी गई थी। लेकिन मुकदमा दर्ज करने के लिए दी गई तहरीर पर पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई। इसके साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन को अवगत करते हुए बताया कि शिवाला गांव में भी शरारती तत्वों के द्वारा दो से तीन बार बोर्ड को पोता गया है। जिसके चलते ऐसे शरारती तत्वों के खिलाफ प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जानी चाहिए।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …