अलीगढ़: अहिल्याबाई होल्कर शोभायात्रा में आमने सामने आए ठाकुर और बघेल पक्ष, मारपीट व पथराव, कई घायल,पुलिस फोर्स तैनात

द ब्लाट न्यूज़ उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना मंडराक क्षेत्र के गांव समस्तीपुर कीरत में ग्रामीणों के विच उस वक्त अफरातफरी और भगदड़ मच गई। जब शनिवार की सुबह गांव के अंदर अहिल्याबाई होलकर की शोभायात्रा निकाली जा रही थी। तभी ठाकुर और बघेल समाज के लोग आमने-सामने आ गए। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच आमने सामने आने पर जमकर पथराव और मारपीट शुरू हो गई। इसके बाद मौके पर खड़ी बाइकों को आग के हवाले कर दिया।

 

 

अहिल्याबाई होल्कर शोभा यात्रा निकाले जाने के दौरान ठाकुर और बघेल पक्ष के लोगों के बीच हो रही मारपीट और पथराव की सूचना मिलते ही एसएसपी कलानिधि नैथानी समेत आसपास के कई थानों का फोर्स सहित भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गए। ओर पथराव ओर मारपीट में घायल लोगों को उपचार के लिए मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा अस्पताल ले जाया गया। वही गांव के अंदर तनाव को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। एसएसपी का कहना है कि गांव के अंदर दो पक्षों के आमने-सामने आने की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और गांव के अंदर पुलिस पैकेट तैनात कर दी गई। पथराव कर मारपीट करने वाले अराजक तत्व को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई किए जाने के आदेश देते हुए मामले में वैधानिक कार्रवाई प्रचलित है।

वही बघेल समाज और ठाकुर समाज के बीच हुए पथराव और मारपीट की सूचना पर मौके पर पहुंची समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष का कहना है कि उनके द्वारा माता अहिल्याबई होलकर की शोभा यात्रा निकालने के लिए बाइक रैली और कार्यक्रम की अनुमति जिला प्रशासन और पुलिस से ली गई थी। इसके बावजूद भी दबंग लोगों ने अहिल्याबाई होल्कर शोभायत्रा निकाल रहे बघेल पक्ष के लोगों के ऊपर मारपीट कर पथराव करना शुरू कर दिया। और मौके पर खड़ी बाइकों मैं भी आगजनी करते हुए आग के हवाले कर दिया। इसके साथ ही आरोप लगाया कि उनके लोगों को पथराव कर मारपीट करते हुए दौड़ा-दौड़ा कर पिटाई की जा रही है। और उनके लोगों के पीछे दौड़ दौड़ कर उनकी मोटरसाइकिल को पकड़कर बाइकों में आग लगा दी गई। कहां की माता अहिल्याबाई होल्कर ने संपूर्ण भारत और सनातन धर्म को आगे बढ़ाने का काम किया लेकिन उनकी शोभायात्रा पर हुए ये घटना बेहद ही निंदनीय और लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है। इसके साथ ही उनके द्वारा कहा कि घटना की जानकारी उनके द्वारा फोन कर जिला अधिकारी को दी गई थी लेकिन सूचना के बावजूद भी उनके लोगों पर पथराव कर मारपीट और बाइक में आगजनी करने वाले दबंगों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई। कहां की उनके लोग पिटे जा रहे हैं लेकिन प्रशासन द्वारा मारपीट और पथराव करने वाले लोगों पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। जिसका खामियाजा इनको भुगतना पड़ेगा।

वहीं इस पूरे मामले पर मौके पर पहुंचे एसएसपी कलानिधि नैथानी का कहना है कि सुबह पुलिस को सूचना मिली थी कि थाना मडराक क्षेत्र के समस्तीपुर कीरत गांव में दो पक्ष आमने-सामने आ गए थे। दो पक्षों के बीच झगड़े की सूचना पर तत्काल पुलिस फोर्स मौके पर भेजते हुए तैनात की गई। जबकि एक व्यक्ति के घायल होने पर उसको उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जो खतरे से बाहर है। इसके साथ ही जिन लोगों के द्वारा कानून व्यवस्था को ध्वस्त किया गया है झगड़ा करने वाले उन लोगों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही किए जाने के सख्त आदेश दिए गए हैं। घटनास्थल पर पुलिस पिकेट तैनात कर दी गई है मौके पर शांति व्यवस्था कायम है। इसके साथ ही ग्रामीणों से अपील की गई है कि शांति व्यवस्था खराब ना करें गांव में शांति व्यवस्था बरकरार रहने दे। वैधानिक कार्यवाही प्रचलित करते हुए अराजक तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …