अलीगढ़: रास्ते की शिकायत पर दबंगों ने बुजुर्ग दंपत्ति और बेटी पर ढाया जुल्म, जमकर की पिटाई

द ब्लाट न्यूज़ अलीगढ़ के रायपुर गांव में एक बुजुर्ग को गांव के सार्वजनिक रास्ते की शिकायत करना उस वक्त महंगा पड़ गया। जब लेखपाल राजस्व टीम के साथ सार्वजनिक रास्ते की नापतोल करने के लिए मौके पर पहुंचा था। तभी सार्वजनिक रास्ते पर अवैध कब्जा करने वाले दबंग लोगों को पड़ोसी बुजुर्ग द्वारा की गई शिकायत की बात नागवार गुजर गई। सरकारी रास्ते की शिकायत से गुस्साए आधा दर्जन के करीब दबंग पड़ोसी अपने हाथों में लाठी-डंडे धारदार फरसे, तमंचे लेकर बुजुर्ग के घर के बाहर पहुंचे। जहां घर के सामने खड़ी बेटी और पत्नी को दबोच लिया और लाठी-डंडों से हमला बोलते हुए मारपीट कर लहूलुहान कर दिया।

 

 

दबंगों द्वारा की जा रही मारपीट के दौरान शोर की आवाज सुनकर बुजुर्ग दबंगों के चुंगल से बेटी और पत्नी को बचाने के लिए पहुंचा तो उक्त लोगों ने उसके साथ ही मारपीट कर सिर फोड़ डाला। जिसके बाद दबंगों की दहशत के चलते पीड़ित परिवार शिकायत लेकर थाने नहीं पहुंचा ओर 112 नंबर पर फोन कर पुलिस को घटना की सूचना दी। आरोप है कि सूचना के डेढ़ घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची और 2 लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले गई। जिसके कुछ देर बाद इलाका पुलिस मौके पर पहुंचे और घायलों को अपने साथ थाने ले जाकर लिखा पढ़ी करते हुए उपचार के लिए जिला मलखान सिंह अस्पताल भेजा गया।

आपको बताते चलें कि थाना गभाना क्षेत्र के गांव रायपुर निवासी हरी प्रताप सिंह का कहना है कि उसके द्वारा गांव के सार्वजनिक रास्ते पर पड़ोसी दबंग लोगों के द्वारा अवैध रूप से किए गए कब्जे को लेकर एक शिकायत कुछ दिन पहले एसडीएम गभाना को दी गई थी।एसडीएम ने रास्ते की शिकायत का निस्तारण करने के लिए इलाका लेखपाल को निर्देश दिए गए थे। एसडीएम के निर्देश पर शनिवार को लेखपाल राजस्व टीम के साथ रास्ते का निस्तारण कर नापने के लिए मौके पर पहुंचा था। जिस पर उसने लेखपाल से कहा कि जैसा सरकारी नक्शा और दस्तावेजों में रास्ता मौजूद है। उसके आधार पर ही मौके की पड़ताल कर ले। जिसके बाद राजस्व टीम के साथ लेखपाल सार्वजनिक रास्ते की नापतोल करने के लिए मौके पर पहुंच गए जिसके बाद उसके द्वारा की गई शिकायत से नाखुश गांव के ही दबंग पड़ोसी लोग अपने हाथों में लाठी-डंडे और धारदार फरसे लेकर उसके घर पहुंच गए और घर में मौजूद बेटी देव सुधा और पत्नी रश्मि को दबंगों ने दबोच लिया। जिसके बाद उनके ऊपर लाठी-डंडों से हमला बोलते हुए मारपीट कर लहूलुहान कर दिया।

आरोप है कि पत्नी और बेटी के साथ आधा दर्जन से ज्यादा दबंग पड़ोसी द्वारा की जा रही मारपीट के दौरान पत्नी और बेटी के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर वह अपनी पत्नी और बेटी को दबंगों के चुंगल से बचाने के लिए मौके पर पहुंच गया। जिसके बाद उक्त लोगों ने उसको भी दबोच लिया और लाठी-डंडे और फरसे से उसके साथ मारपीट करते हुए सिर में लाठी मारकर उसका सिर फोड़ डाला। जिसके चलते सिर पर डंडों से किए गए हमले में दोनों पति पत्नी सहित बेटी लहूलुहान हो गई। आरोप है कि दबंग पड़ोसियों की दहशत के चलते पीड़ित परिवार के लोग शिकायत दर्ज करने के लिए थाने भी नहीं जा पाए। जिसकी शिकायत उसके द्वारा फोन का 112 नंबर पर पुलिस को दी गई।

पुलिस को 112 नंबर पर दी गई सूचना के करीब डेढ़ घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मारपीट करने वाले दो लोगों को पकड़कर पुलिस थाने ले गई। जिसके बाद इलाका पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित परिवार के सभी घायलों को अपने साथ लेकर थाने ले गई जहां मारपीट में घायल पति पत्नी सहित बेटी को मेडिकल परीक्षण हेतु उपचार के लिए जिला मलखान सिंह अस्पताल भेजा गया। जहां घायलों का उपचार जारी हैं।

Check Also

दो बाइकों के बीच हुई आमने सामने की भिड़ंत में मां-बेटे सहित 3 की मौत, दो की हालत नाजुक

अलीगढ़,ब्यूरो। थाना छर्रा इलाके के अतरौली छर्रा रोड स्थित रामपुर मोड़ के पास देर रात …