राहुल गांधी से मिलने के लिए केजरीवाल ने मांगा समय

THE BLAT NEWS:

नई दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने केंद्र द्वारा नौकरशाहों के तबादलों पर हाल ही में पारित अध्यादेश के खिलाफ संसद में समर्थन के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े और राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा है। मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर कहा, भाजपा सरकार द्वारा पारित अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक अध्यादेश के खिलाफ संसद में कांग्रेस का समर्थन लेने और संघीय ढांचे पर हमले पर चर्चा करने के लिए आज सुबह कांग्रेस अध्यक्ष खडग़े जी और राहुल गांधी जी से मिलने का समय मांगा।
गुरुवार को, केजरीवाल और पंजाब सीएम भगवंत मान ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की थी। राकांपा ने केंद्र सरकार के खिलाफ लड़ाई में आम आदमी पार्टी को पूर्ण समर्थन देने का वादा किया।Image result for डग़े, राहुल गांधी से मिलने के लिए केजरीवाल ने मांगा समय
पवार ने कहा, लोकतंत्र पर भाजपा की ओर से हमला हो रहा है। हम सभी को एकजुट होकर इसकी रक्षा करनी चाहिए। चुनी गई सरकारों को उनके अधिकारों से वंचित किया जा रहा है और उनके लिए बाधाएं पैदा की जा रही हैं। हम संसद में आप की लड़ाई का पूरा समर्थन करेंगे। इससे पहले केजरीवाल और मान ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी और शिवसेना-यूबीटी का समर्थन भी हासिल किया था।
दिल्ली में अधिकारियों की नियुक्ति के लिए राज्य सरकार को अधिकार देने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के तुरंत बाद केंद्र ने इस फैसले को पलटते हुए एक अध्यादेश जारी किया और सभी शक्तियां उपराज्यपाल को दे दी। राज्यसभा में केंद्र के अध्यादेश को रोकने के लिए केजरीवाल देश के सभी शीर्ष विपक्षी दलों के प्रमुखों से मिल रहे हैं।

Check Also

बेंगलुरु , कर्नाटक के प्रत्याशियों की सूची आज जारी कर सकती है बीजेपी

बेंगलुरू :  बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कर्नाटक के उम्मीदवारों की सूची बुधवार को …