बिलासपुर के अभिषेक को मिली यूपीएससी में सफलता, पिता हैं रेलवे में चीफ कंट्रोलर

THE BLAT NEWS:

बिलासपुर;  संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) 2022 का परिणाम मंगलवार को जारी हुआ। न्यायधानी के अभिषेक कुमार चतुर्वेदी ने आल इंडिया 179 रैकिंग प्राप्त कर शहर को गौरवान्वित किया है। अभिषेक के पिता दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जोन में चीफ कंट्रोलर के पद पर हैं। अभिषेक की इस उपलब्धि पर बिलासपुर समेत पूरे रेलवे परिक्षेत्र कंस्ट्रक्शन कालोनी में उत्साह का माहौल है।
रिजल्ट आने के बाद अभिषेक ने बताया कि यूपीएससी में सफल होने के लिए वे 14 से 18 घंटे लगातार पढ़ते थे। साल 2018 से लगातार यूपीएससी की परीक्षा में शामिल हो रहे थे। लेकिन, एक बार भी सफलता नहीं मिली थी। यह चौथा प्रयास था, जिसमें सफलता हासिल हुई। प्रारंभिक स्कूली शिक्षा डीपीएस बिलासपुर में पूरी करने के बाद एसआरएन यूनिवर्सिटी चेन्नई से बीटेक ग्रेजुएशन पूरा किया। इसके बाद एक प्राइवेट कंपनी में जाब का आफर आया।Abhishek Shukla IAS : रेलवे कर्मचारी के बेटे ने पूरा किया पिता का सपना ...

सालाना पांच लाख रुपये का पैकेज था। इसे मैंने खुद ही ठुकरा दिया। सिविल सेवा में जाने लक्ष्य निर्धारित किया। सीधे ट्रेन पकड़कर दिल्ली चला गया। एक लक्ष्य निर्धारित कर उसमें जुट गया। टीवी, इंटरनेट मीडिया से दूर हो गया। किताब और कुछ बहुत अच्छे दोस्तों का साथ मिला। परिवार के साथ इन्होंने भी मेरी सफलता में योगदान दिया। मेरी एक छोटी बहन निधि चतुर्वेदी दिल्ली यूनिवर्सिटी में विधि स्नातक की पढ़ाई कर रही है।
मां संगीता चतुर्वेदी गृहिणी हैं। हम एक संयुक्त परिवार में रहते हैं जहां सभी एक-दूसरे का पूर्ण रूप से सहयोग करते हैं। मेरा आत्मविश्वास बढ़ाने व आगे बढऩे में चाचा-चाची सभी का सहयोग मिला। एक बात कहना चाहता हूं कि जिंदगी में कभी हार नहीं माननी चाहिए। एक लक्ष्य पर चलने से सफलता संभव है।

Check Also

आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी ने की बैठक, दिए निर्देश

कानपुर, ब्यूरो। आगामी लोकसभा की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए  जनपद में जिलाधिकारी राकेश …