साहसिक खेलों का छात्र-छात्राओं ने लिया आनंद

THE BLAT NEWS;

फतेहपुर। फातिमा पब्लिक स्कूल हथगांव और सहयोगी संस्था ब्रिलिएंट ओरिएंटल स्कूल पक्का तालाब फतेहपुर की ओर से तीन दिवसीय एडवेंचर शिविर का आयोजन किया गया। इसमें छात्र छात्राओं के साथ टीचरों ने भी घुड़सवारी, तीरंदाजी, क्लाइंबिंग आदि का आनंद लिया।
वंदना एडवेंचर स्पोट्र्स एकेडमी ने फातिमा पब्लिक स्कूल में साहसिक खेलों का संचालन किया। जिपलाइन, कमांडो ब्रिज, वर्मा ब्रिज, रिवर क्रॉसिंग, रैपलिंग, बॉडी जोरिबिगं, आर्चरी, ताइक्वांडो जिम्नास्टिक, स्केटिंग आदि कराई गई। इन सभी खेलों में 200 से ज्यादा बच्चों ने प्रतिभाग किया। अंतरराष्ट्रीय एडवेंचर ट्रेनर मध्य प्रदेश पचमढ़ी आनंद स्वरूप पांडेय ने खेलों का निरीक्षण किया। जिनका एडवेंचर क्षेत्र में 32 साल का अनुभव है।  वंदना एडवेंचर स्पोट्र्स एकेडमी के कोऑर्डिनेटर सतीश कुमार व प्रशिक्षक नीरज सिंह, विकास कुमार, संदीप कुमार, निलेश पाल, विपिन सेन, अंतरिक्ष वर्मा, काजल साहू, इरम सिद्दीकी, आकांक्षा सिंह आदि उपस्थित रहे। स्कूल में पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों और अध्यापकों के मनोरंजन का भी ध्यान रखा जाता है इसीलिए ग्रीष्मकालीन अवकाश से पहले तीन दिवसीय एडवेंचर शिविर लगाया गया। कानपुर से आई एडवेंचर्स की टीम ने बच्चों और टीचरों को क्लाइंबिंग और तीरंदाजी कराई। रस्सी के सहारे ऊपर से नीचे आकर बच्चों ने आनंद लिया। साहसिक खेलों में प्रतिभाग करते बच्चे।’BLAT PHOTO’

रस्सी के सहारे बने बांसों पर भी बच्चे चले। इस तरह बच्चों को बताया गया कि अगर उनको पुलिस या सेना में आगे जाना है तो इस तरह की ट्रेनिंग भी कराई जाएगी। छात्र-छात्राओं को घुड़सवारी भी कराई गई। घोड़े पर बैठे छात्र-छात्राओं ने खूब आनंद लिया। घुड़सवारी से टीचर्स भी अपने आप को रोक नहीं पाए। महिला टीचरों ने भी घुड़सवारी की। बच्चों ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से पढ़ाई का तनाव भी घटता है। जिले के बहुत ही कम स्कूलों में इस तरह के आयोजन किया जाते हैं। इस मौके पर फातिमा पब्लिक स्कूल के निदेशक डा. सरफराज, प्रबंधक मोहम्मद रिजवान हकीम, डा. अनीस, प्रिंसिपल ऐजाज,़ ब्रिलिएंट  ओरियंटल स्कूल के निदेशक आसिफ हुसैन, ताहिर हुसैन, वकील जाफरी, अफरा, असफा, अर्शी, शबनम, शगुफ्ता, हेबा, अर्शिया, फहमीना, हिरा, ज़ैनब, तहज़ीब, सूबिया, फरहीन, नेहा एवं स्पोट्र्स इंडिया के अध्यक्ष आसिफ ज़ुबैर फ़ैजी और हेड कोच राजू मौजूद रहे।

Check Also

यूपी बोर्ड परीक्षा 22 फरवरी से होगी शुरु…

प्रयागराज: 22 फ़रवरी से शुरु होने वाली यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की सभी …