अलीगढ़: दुष्कर्मी के रिश्तेदार चौकीदार की मौत, सिपाही की हालत गंभीर, मेडिकल में भर्ती

द ब्लाट न्यूज़ रेप के आरोपी को पकड़ने के लिए एटा दबिश देने गई पुलिस टीम में शामिल एक सिपाही और रेप के आरोपी रिश्तेदार चौकीदार का जनपद कासगंज में एक्सीडेंट हो गया। इस दर्दनाक एक्सीडेंट में चौकीदार की मौके पर ही मौत हो गई जबकि सिपानी गंभीर रूप से घायल हो गया। जिस को आनन-फानन में पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां अस्पताल में भर्ती घायल सिपाही जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहा है। तो हादसे के बाद इस पूरे मामले की विभागीय जांच ग्रामीण पुलिस अधीक्षक के द्वारा की जा रही है।

 

 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के हरदुआगंज थाने पर 24 मई 2023 को बलात्कार का एक मुकदमा जलाली निवासी आरोपी युवक रूपा के खिलाफ दर्ज किया गया था। थाने पर दर्ज बलात्कार के इसी मुकदमे में फरार चल रहे रेप के आरोपी को पकड़ने के लिए उसके रिश्तेदार चौकीदार मक्खन लाल द्वारा जुटाए गए सुराग के आधार पर अलीगढ़ पुलिस की एक टीम देर रात यूपी के एटा में दबिश देने के लिए गई थी। तभी रेप के आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए गई पुलिस टीम में शामिल एक कॉन्स्टेबल और एक चौकीदार का वापस लौटते वक्त जनपद कासगंज स्थित नदरई पुल के पास एक्सीडेंट हो गया। दर्दनाक एक्सीडेंट में थाना गंगीरी के ग्राम प्रहरी निवासी मक्खनलाल चौकीदार की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि सिपाही अंकित कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। जिस को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही हैं। तो वहीं रेप के आरोपी पकड़ने के लिए दबिश देने गई पुलिस टीम में शामिल चौकीदार की मौत ओर सिपाही की हालत नाजुक बताए जाने के बाद पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ गई।

वहीं दबिश देने गई पुलिस टीम के एक्सीडेंट की सूचना मिलते ही एसएसपी कलानिधि नैथानी के द्वारा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक पलाश बंसल सहित क्षेत्राधिकारी अतरौली को तत्काल मौके पर भेजते हुए परिवार के लोगों से घटना को लेकर संपर्क किया गया। जानकारी करने पर पता चला कि हरदुआगंज थाने पर 24 मई को अभियुक्त रूपा के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज किया गया था। जिस मुकदमे में बलात्कार के आरोपी रूपा की लोकेशन एटा जनपद में बताई जा रही थी। तो वहीं ग्राम प्रहरी चौकीदार मक्खन लाल उपरोक्त अभियुक्त रूपा का रिश्तेदार था। उसके द्वारा ही अभियुक्त के बारे में सुरागरस्सी रस्साकशी करते हुए जानकारी जुटाई गई थी। जिसका उल्लेख दबिश देने के लिए गई पुलिस टीम के द्वारा किया गया था। जहां दबिश देने गई पुलिस टीम तस्दीक करने के बाद जनपद कासगंज के रास्ते वापस लौटते वक्त पुलिस 3 तारीख एक्सीडेंट होने की सूचना देर सुबह अलीगढ़ पुलिस को मिली थी। जहां घायल सिपाही अंकित कुमार का कासगंज अस्पताल में इलाज चल रहा है।

वहीं एसएससी कलानिधि नैथानी का कहना है कि मृतक चौकीदार मक्खन लाल के बेटे के द्वारा कासगंज कोतवाली नगर में दुर्घटना का उल्लेख करते हुए दुर्घटना कारित करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी गई। पुलिस तहरीर के आधार पर संबंधित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। हादसे के बाद पूरे मामले की विभागीय जांच पड़ताल ग्रामीण पुलिस अधीक्षक के द्वारा की जा रही है।जबकि घायल सिपाही को लेकर चिकित्सकों से वार्तालाप लगातार की जा रही है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …