अलीगढ़: मस्जिदों में अजान इतनी तेज,आरती व शंख भी नहीं बजा सकते हिंदू, हदें हो रही पार- पूर्व मेयर

द ब्लाट न्यूज़ अलीगढ़ की मस्जिदों में तेज आवाज के साथ होने वाली अजान को लेकर भाजपा की पूर्व मेयर ने कहा है कि मस्जिदों में इतनी तेज आवाज के साथ अजान होती है कि मिली-जुली आबादी के बीच हिंदू आरती और शंख भी नहीं बजा सकते हैं। मस्जिदों से होने वाली अजान ने हदें पार कर दी हैं तेज आवाज के साथ मस्जिदों से होने वाली अजान को लेकर भाजपा की पूर्व महापौर ने जिला प्रशासन से रोक लगाएं जाने की मांग की हैं।

 

 

अलीगढ़ की मस्जिदों से तेज आवाज के साथ होने वाली अजान को लेकर भाजपा की पूर्व महापौर ने हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ किए जाने का आरोप लगाया है आपको बता दें कि अलीगढ़ में मस्जिदों से एक बार फिर हिंदुओं की आस्था को लेकर हदें पार हो रही हैं। जहां मिली-जुली आबादी में रहने वाले हिंदू अजान की आवाज से शंख और आरती भी नहीं कर पा रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी की पूर्व मेयर शकुंतला भारती ने जिला प्रशासन से अतिशीघ्र मशीनों से होने वाली तेज अजान पर रोक लगाने की मांग की है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धार्मिक स्थलों पर नए लाउडस्पीकर लगाए जाने और उनकी मानक से अधिक ध्वनि को गंभीरता से लेते हुए मानक के अनुरूप पालन करने के लिए कहा है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिले के अफसरों को इस बारे में निर्देश भी दिया है। जिसके चलते हाल में ही कुछ महीने पूर्व तेज आवाज के साथ बजने वाले लाउडस्पीकर को हटाने की अभूतपूर्व कार्रवाई हुई थी। जहां लोगों ने भी जनहित को प्राथमिकता देते हुए स्वेच्छा से तेज आवाज के साथ बजने वाले लाउडस्पीकर हटाए गए थे।

भारतीय जनता पार्टी की पूर्व महापौर शकुंतला भारती ने कहा के चाहे मुरादाबाद, अलीगढ़, बरेली , मेरठ या चंदौसी हो. इन जगहों पर सुबह ,शाम , दोपहर जोर-जोर मस्जिदों से अजान की आवाज आती है कि पढ़ाई करने वाले बच्चे भी डिस्टर्ब हो जाते हैं. शकुंतला भारती ने कहा कि जिस समय अजान होती है. उस समय हम शंख और आरती भी नहीं कर सकते, लेकिन इन्होंने जिद कर रखी है. हदें पार कर रहे हैं. क्या इनका खुदा बिना माइक के नहीं सुनता है . इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दिशा निर्देश जारी किया था. वही पूर्व महापौर शकुंतला भारती ने जिला प्रशासन से फिर मांग की है कि मस्जिदों से उठने वाली तेज अजान पर प्रतिबंध लगाया जाये।

पूर्व महापौर शकुंतला भारती ने जिला प्रशासन को चेतावनी दी है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश का पालन कराएं, जितनी तेज आवाज करने वाले लाउडस्पीकर लगे हैं. उनको उतरवाए. भाजपा नेत्री शकुंतला भारती ने अलीगढ़ के कन्वरीगंज, देहली गेट, ऊपरकोट इलाके का हाल बताते हुए कहा कि सुबह के समय माइक की झन्नाटेदार आवाज आती है. इतना ध्वनि प्रदूषण होता है कि करीब में बैठे एक दूसरे की बातें भी नहीं सुन पाते हैं. शकुंतला भारती ने प्रशासन से मांग की है कि अलीगढ़ की फिजा को सही रखना चाहते हैं तो लाउड स्पीकर को उतरवा दिया जाए।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …