अलीगढ़: रिटायर्ड सीओ के घर में पड़ोसी के मकान से घुस चोरों ने डाला डाका, जेवरात सहित लाखों रुपए नगदी की पार

द ब्लाट न्यूज़ अलीगढ़ में शातिर चोरों के हौसले कितने बुलंद है। इसका अंदाजा इसी से ही लगाया जा सकता है कि शातिर चोरों ने देर रात पड़ोसी की मकान की छत से एक रिटायर्ड (सीओ) सर्किल ऑफीसर के घर में घुसकर कर धावा बोलते हुए जमकर उत्पात मचाया गया। जिसके बाद शातिर चोर अलमारी में रखी करीब लाखों रुपए की नगदी समेत 35 तोले सोना और चांदी के जेवरात पर हाथ साफ कर सनसनीखेज चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए पुलिस को चुनौती पेश कर नौ दो ग्यारह हो गए।

 

 

आपको बता दें कि कोतवाली खेर क्षेत्र के गांव लंगोट गढ़ी में रिटायर्ड सीओ के घर में चोरी होने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही आनन-फानन में इलाका थाना अध्यक्ष भारी पुलिस फोर्स के साथ फॉरेंसिक टीम को लेकर घटनास्थल पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से बारीकी के साथ जांच पड़ताल करते हुए साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। तो वहीं पुलिस रिटायर्ड पुलिसकर्मी और उसके परिवार के लोगों से चोरों द्वारा की गई चोरी की जानकारी करते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए अज्ञात चोरों को चिन्हित करते हुए मामले की जांच में जुटी हुई है। वही रिटायर्ड सर्किल ऑफिसर का कहना है कि इस चोरी में उनका कोई अपना ही करीबी शामिल है। जिसके द्वारा करीब 20 लाख की चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

वही इस मामले पर जनपद अलीगढ़ के थाना खैर क्षेत्र के गांव लंगोट गढ़ी निवासी उत्तर प्रदेश पुलिस में तैनात रहे रिटायर्ड सीओ धर्मवीर सिंह तोमर का कहना है कि उसके घर में चोरों द्वारा की गई चोरी की वारदात देर रात करीब 1:45 बजे की है। जब परिवार के लोग टीवी देखने के बाद करीब 12:00 बजे अपने-अपने कमरों मे कमरों में जाकर सो गए। तभी देर रात करीब 1:45 बजे बड़े बेटे की पत्नी नींद से जाग गई।जब उसने दरवाजा खोलने की कोशिश की तो दरवाजा बाहर से बंद था। उसने बाहर से दरवाजे की कुंडी लगी देख अपने पति को जगाया और कहां बाहर से दरवाजे की कुंडी किसने बंद की है। बाहर से दरवाजे की कुंडी लगी देख बराबर के कमरे में सो रही छोटे बेटे की पत्नी को फोन कर कमरे की बाहर से कुंडी लगे होने की जानकारी दी। जिस पर छोटे बेटे की पत्नी मौके पर पहुंची और दरवाजे पर बाहर से लगी कुंडी को खोला गया। जिसके बाद दरवाजे के बाहर से कुंडली लगे होने पर परिवार के लोगों को शक हुआ और छानबीन शुरू की तो बराबर के कमरे का दरवाजा खुला पड़ा था। जब परिवार के लोगों ने दरवाजे से कमरे के अंदर झांक कर देखा तो कमरे के अंदर रखी अलमारी खुली हुई पड़ी थी और उसमें रखा करीब 40 तोले सोना और चांदी के जेवरात सहित करीब 62 हजार 500 रुपए गायब थे। जबकि अलमारी में रखा सामान कमरे के अंदर बिखरा हुआ पड़ा था।

इसके बाद उन्होंने बताया कि पड़ोसी के मकान की छत पर चढ़कर 8 से 10 अज्ञात चोरों ने उनके घर में प्रवेश किया गया। जबकि उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि से अपने मकान पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए हुए थे। लेकिन पड़ोसी के मकान से उसके घर में घुसे चोर सीसीटीवी कैमरों से बचते बचाते मकान में दाखिल हुए। और सीसीटीवी कैमरे से बचते हुए घर में घुसे चोरों के द्वारा घर में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। जिसके बाद चोर चोरी करते हुए उसी रास्ते के सहारे पड़ोसी की छत पर पहुंचे और साड़ियों का रस्सा बनाते हुए घर में रखी लकड़ी की सीढ़ी को ले जाकर दीवार के सहारे सीढ़ी ओर साड़ियों से बनाए रस्सी के सहारे नीचे कूदकर चले गए।

चोरों द्वारा घर में घुसकर की गई चोरी की सूचना उनके द्वारा फोन कर पुलिस को दी गई सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। जिसके बाद फॉरेंसिक टीम को अलीगढ़ से बुलाया गया और मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम में घटनास्थल का मौका मुआयना करते हुए फिंगरप्रिंट फुटप्रिंट सहित अन्य साक्ष्य जुटाए गए। इसके साथ ही पुलिस ने मकान में लगे सीसीटीवी की फ्लेक्सी को अपने साथ थाने ले गए। जिस सीसीटीवी कैमरे के फ्लेक्सी को खंगालते हुए पुलिस अज्ञात चोरों की तलाश करते हुए पहचान करने में जुटी है।

वही रिटायर्ड सर्किल ऑफिसर का कहना है कि उन्होंने घर में घुसकर चोरी करने वाले अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस को तहरीर दे दी है। लेकिन इस चोरी में उनका कोई अपना ही करीबी शामिल है। जिसके द्वारा करीब 20 लाख की चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …