अलीगढ़: बजरंग दल कार्यकर्ता की पत्नी के संग घर में घुसकर की छेड़छाड़, गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव कर किया हंगामा

द ब्लाट न्यूज़ अलीगढ़ के मोहल्ला लड़ाईया में लोगों के लिए आतंक का पर्याय बन चुके एक तेजाबी नशेड़ी युवक ने क्षेत्र के मोहल्ला अनारकली निवासी हिंदू जागरण मंच ब्रज प्रांत संगठन के सह संयोजक के घर में घुसकर देर रात उसकी पत्नी के साथ छेड़छाड़ कर घर के अंदर रखें नगद रुपए लूटे जाने की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया। बजरंग दल कार्यकर्ता के घर में घुसकर नशेड़ी युवक के द्वारा पत्नी के साथ की गई छेड़खानी और लूटपाट की सूचना मिलते ही पति घर पहुंचा।जहां छेड़छाड़ की शिकार हुई पत्नी ने पति को पूरी घटना से अवगत कराया। जानकारी मिलते ही पीड़ित पति सैकड़ों कार्यकर्ताओं और संगठनों के लोगों के साथ थाने पहुंचा और कार्यवाही किए जाने की मांग करते हुए थाने का घेराव कर हंगामा किया ओर पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाए।

 

 

थाने पर देर रात हो रहे हंगामे को देख पुलिस के हाथ पांव फूल गए ओर सूचना पुलिस के उच्चअधिकारी दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस के उच्च अधिकारी बिना देर किए मौके पर पहुंच गए। थाने पर हो रहे हंगामें को देख पुलिस ने थाने का घेराव कर हंगामा कर रहे लोगों को कार्यवाही किए जाने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराया। जिसके बाद पीड़ित पति मनोज कुमार ने घर में घुसकर उसकी पत्नी के साथ छेड़छाड़ कर लूटपाट करने वाले तेजाबी नशेड़ी युवक तोता के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी। पुलिस ने तत्काल तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किए जाने की बात कहते हुए उसके खिलाफ कार्यवाही कर गिरफ्तारी की बात कही।

आपको बता दें कि जनपद अलीगढ़ के थाना सासनी गेट क्षेत्र के अनारकली सराय भट्ट जयगंज में हिंदू जागरण मंच कार्यकर्ता एवं ब्रज प्रांत संगठन के सह संयोजक मनोज कुमार पुत्र भगवानदास का कहना है कि उसके ही पड़ोसी मोहल्ला लड़ाईया में एक तोता नाम का शराबी युवक जो पुलिस का मुखबिर है। ये शराबी युवक अब इलाके में लोगों के लिए आतंक का पर्याय बन चुका है। जो शराबी युवक अपने हाथ में तेजाब लेकर पिछले करीब 8-10 दिन से लगातार उसके घर पर पहुंचकर उसके ऊपर तेजाब डालने की धमकी देते हुए परेशान कर रहा हैं। हाथ में तेजाब लेकर घूम रहे तोता द्वारा उसके घर पहुंच कर उसे लगातार धमकी दे रहा है कि या तो “ये तेजाब मैं तुम्हारे ऊपर डाल दूंगा? नहीं तो इस तेजाब को मैं अपने ऊपर डालकर मर जाऊंगा”। ओर अपनी मौत के इल्जाम मैं वह उसको फसा दूंगा। आरोप है कि उसके द्वारा उसके घर का पर पहुंचकर लगातार धमकी दे रहे तोता नाम के युवक के खिलाफ एसएसपी से लेकर पुलिस के सभी अधिकारियों को उसके खिलाफ लिखित शिकायत देकर कार्रवाई किए जाने की मांग की गई। लेकिन जिले में पुलिस के छोटे से लेकर बड़े पुलिस के अधिकारियों द्वारा उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करना तो छोड़ो, थोड़ी सी भी कार्यवाही नहीं की गई।

इसी का नतीजा है कि इलाके में लोगों के लिए आतंक का पर्याप्त बन चुका तोता नाम के तेजाबी नशेड़ी युवक द्वारा उसके घर में घुसकर तीसरी बार घटना को अंजाम दिया गया। आरोप है कि नशेड़ी युवक तोता उसके घर पर हाथ में तेजाब की बोतल और चाकू लेकर पहुंच गया और उसके दर घर का दरवाजा खटखटाने लगा। अचानक जब उसने दरवाजा खोला तो हाथ में तेजाब की बोतल लेकर सामने खड़ा नशेड़ी युवक उसको देखते ही उससे बोला मैं अपने आप को चाकू मार रहा हूं,ओर यही मारूंगा तेरे घर, जिस पर उसने कहा अपने घर जाओ मुझे क्यों परेशान कर रहा है, इस पर नशेड़ी युवक ने उससे कहा कि उसे पैसे चाहिए क्योंकि उसके घर पर मकान का निर्माण चल रहा है। जिसके लिए उसे 20 हजार रुपए की जरूरत है। आरोप है कि जब उसने पैसे देने से इंकार कर दिया।

वहीं मनोज का आरोप है कि तेजाबी युवक तोता ने जब तीसरी बार उसके घर पर पहुंचकर तेजाब से हमला करने ओर चाकू से वारकर मरने-मारने की धमकी दी।तो उसने इस घटना की सूचना फोन कर पुलिस को दी। लेकिन सूचना पर पुलिस करीब आधा घंटे बाद मौके पर पहुंची। आधे घंटे बाद देरी से पहुंची पुलिस की आंखों के सामने भी नशेड़ी युवक हाथ में लिए तेजाब को उसके ऊपर और अपने ऊपर डालने की धमकी देते हुए हंगामा करता रहा। लेकिन पुलिस ने तेजाब की बोतल हाथ में लेकर मरने मारने की बात कर रहे युवक के खिलाफ कोई कार्यवाही करने के बजाए लोगों की भीड़ में खड़ी होकर पूरे घटनाक्रम को देखने के बाद युवक को गिरफ्तार कर अपने साथ ले जाने के बजाय बिना कोई कार्यवाही किए उसको मौके पर ही छोड़कर पुलिस थाने वापस चली गई।

आरोप है कि पुलिस की इस कार्यप्रणाली को देख बजरंग दल के कार्यकर्ताओं में आक्रोश पनप गया और सैकड़ों की तादाद में कार्यकर्ता इकट्ठा होकर तेजाबी नशेड़ी युवक तोता के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग को लेकर थाने पहुंच गए। जहां पुलिस के द्वारा कार्यवाही किए जाने की मांग को लेकर थाने पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ अभद्रता करते हुए उनकी बातें भी सुनने से साफ तौर पर इंकार कर दिया। ओर पुलिस उनसे बोली कि तोता नाम के युवक हम किसी भी कीमत पर बिल्कुल भी गिरफ्तार नहीं करेंगे, साथ ही पुलिस ने उनसे कहा कि चाहे हमें सस्पेंड करा दो या फिर हमारा ट्रांसफर करा दो, लेकिन हम उसको बिल्कुल भी गिरफ्तार नहीं करेंगे।

वहीं सीओ द्वितीय मोहसिन खान का कहना है कि थाना सासनी गेट पर पहुंचकर कुछ लोगों के द्वारा आरोप लगाया गया था कि उनके पड़ोसियों द्वारा कुछ उपद्रव किया गया था इसी को लेकर थाने पहुंचे लोगों द्वारा मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी थी। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस द्वारा मामले में वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। मुकदमा दर्ज होते ही आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर गिरफ्तार किया जाएगा।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …