746 पीटीआई नेताओं की विदेश यात्रा पर प्रतिबंध लगाएगी लाहौर पुलिस

THE BLAT NEWS:

लाहौर । लाहौर पुलिस ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 746 नेताओं के नाम एक महीने के लिए उनकी विदेश यात्रा पर प्रतिबंध लगाने के लिए संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) को भेजे हैं। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब सरकार ने दंगों और आगजनी में शामिल लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई तेज करने का भी फैसला किया है।
पार्टी अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद 9 मई को हुई हिंसा में कथित रूप से शामिल होने के लिए 746 पीटीआई नेता और कार्यकर्ता अधिकारियों के रडार पर हैं। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, एफआईए से अनुरोध किया गया है कि उनका नाम प्रोविजनल राष्ट्रीय पहचान सूची (पीएनआईएल) में रखा जाए, जो अस्थायी रूप से लोगों को विदेश यात्रा करने से रोकती है।Lahore Police to ban 746 PTI leaders from traveling abroad - World News in Hindiएफआईए को भेजी गई सूची में फैशन डिजाइनर खदीजा शाह, पीटीआई के वरिष्ठ नेता शफकत महमूद, खान के भतीजे हसन नियाजी, पार्टी समर्थक सनम जावेद खान और अन्य के नाम शामिल हैं। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब सेफ सिटी कैमरों से प्राप्त फुटेज, वीडियो क्लिप, नादरा के डेटाबेस, खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट और अन्य स्रोतों के माध्यम से पीटीआई नेताओं की पहचान के बाद पुलिस द्वारा यात्रा प्रतिबंधों का प्रस्ताव दिया गया था।
पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने नौ मई को सैन्य प्रतिष्ठानों पर धावा बोल दिया था। एफआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आंतरिक मंत्रालय के पास किसी व्यक्ति को विदेश यात्रा से रोकने के लिए तीन विकल्प हैं। इनमें एग्जिट कंट्रोल लिस्ट (ईसीएल), पासपोर्ट कंट्रोल लिस्ट (पीसीएल) और पीएनआईएल शामिल हैं। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, कानून प्रवर्तन एजेंसियों, अपराधियों और आतंकवादियों द्वारा वांछित लोगों पर यात्रा प्रतिबंध लगाए गए हैं।

Check Also

रूस ने अमेरिका को क्यों लगाई फटकार…

रूस ने दावा किया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका भारत के संसदीय चुनावों में हस्तक्षेप …