अलीगढ़: रोडवेज बस और मिनी ट्रक के बीच आमने-सामने की भिड़ंत, दोनों चालकों की मौके पर मौत, दो दर्जन के करीब यात्री घायल

द ब्लाट न्यूज़ जनपद अलीगढ़ में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा स्वास्थ्य विभाग को लेकर किए जा रहे बड़े-बड़े दावों की पोल उस वक्त धराशाई हो गई। जब रोडवेज बस और मिनी ट्रक के बीच हुए भीषण एक्सीडेंट में घायल यात्रियों को उपचार के लिए अलीगढ़ के सीएचसी अकराबाद ले जाया गया। जहां बिजली व्यवस्था चरमरा जाने के बाद जनरेटर की सुविधा ना होने पर डॉक्टरों के द्वारा मोबाईल टोर्च की रोशनी में घायलों का उपचार किया गया।मोबाईल टॉर्च की रोशनी में डॉक्टरों द्वारा घायलों का उपचार करते हुए वीडियो वायरल हो रहा है।

 

 

अलीगढ़ से 24 किलोमीटर दूर थाना अकराबाद क्षेत्र के नेशनल हाईवे-91 स्थित फ्लाईओवर पर देर रात यात्रियों से खचाखच भरी रोडवेज बस और मिनी ट्रक के बीच आमने सामने का भयंकर एक्सीडेंट हो गया। बताया जा रहा है कि दो वाहनों के बीच हुई भिड़ंत में रोडवेज बस और मिनी ट्रक के चालक स्टोरिंग और सीट के बीच फस गए ओर दोनों चालकों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि बस में सवार यात्री एक्सीडेंट के बाद बस के अंदर फस कर चोटिल होते हुए घायल हो गए। भयनकर एक्सीडेंट में दोनों वाहनों के परखच्चे उड़ गए। रोडवेज बस में फंसे यात्रियों के शोर की आवाज सुनकर स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे और एक्सीडेंट की सूचना पुलिस सहित नेशनल हाईवे के आपातकाल नंबर 1033 को दी। जिसके बाद स्थानीय ग्रामीण प्रदीप यादव गांव से अपनी क्रेन लेकर मौके पर पहुंचा और क्रेन से बस के अंदर फंसे दो दर्जन के करीब यात्रियों को एक-एक कर बाहर निकाला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाले सभी यात्रियों को उपचार के लिए सीएचसी अकराबाद ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने अस्पताल में जनरेटर की व्यवस्था ना होने के चलते रात के अंधेरे में घायलों का मोबाईल टॉर्च की रोशनी में उपचार किया ओर प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को जिला अस्पताल सहित मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

आपको बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ से करीब 24 किलोमीटर दूर थाना अकराबाद क्षेत्र के दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे-91 स्थित फ्लाईओवर पर देर रात एक दर्दनाक सड़क हादसा उस वक्त सामने आया है। जब यात्रियों से खचाखच भरी एक रोडवेज बस का चालक अरुण कुमार अग्निहोत्री गांव परसापुर सांडी जिला हरदोई निवासी 54 से 55 सवारियों को लेकर देर रात सीतापुर से अलीगढ़ के रास्ते दिल्ली जा रहा था। तभी अकराबाद क्षेत्र स्थित फ्लाईओवर पर रोडवेज बस और मिनी ट्रक के बीच तेज रफ्तार के साथ आमने सामने की भीषण भिड़ंत हो गई। रोडवेज बस ओर मिनी ट्रक के बीच आमने सामने की हुई इस भीषण भिड़ंत में जबरदस्त टक्कर लगने के चलते दोनों ही वाहनों के परखच्चे उड़ गए। जबकि दोनों ही वाहनों के चालकों की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। एक्सीडेंट के बाद रोडवेज बस में फंसे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। और बस में सवार यात्रियों ने अपने आप को बचाने के लिए शोर मचाने लगे। शोर की आवाज सुनकर स्थानीय ग्रामीण नींद से जाग दौड़कर मौके पर पहुंचे और नेशनल हाईवे के आपातकाल नंबर 1033 पर सूचना दी। आरोप है कि 1033 पर किए गए फोन पर करीब आधा घंटे बाद बिना सुविधाओं से लैस होकर आपातकाल गाड़ी के चालक गाड़ी लेकर मौके पर पहुंचे और सुविधा ना होने के चलते बस में फंसे यात्रियों को निकालने के बजाय घटनास्थल से दूर ही खड़े हो गए। इस वखौफनाक मंजर को देख एक स्थानीय ग्रामीण प्रदीप यादव यात्रियों को बस के अंदर फंसे हुए देख दौड़कर गांव पहुंचा और अपनी क्रेन लेकर मौके पर पहुंच गया। जिसके बाद मौके पर क्रेन लेकर पहुंचे ग्रामीण ने अपने साथी ग्रामीणों की मदद से बस के अंदर फंसे यात्रियों को खींच खींच कर बाहर निकाला।

जिसके बाद एक्सीडेंट की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस को मौके पर बुलाया और ग्रामीणों की मदद से बस के अंदर से निकाले गए सभी दो दर्जन के करीब घायल यात्रियों को उपचार के लिए सीएचसी अकराबाद ले जाया गया। लेकिन सरकारी अस्पताल में बिजली की व्यवस्था चरमरा गई और अस्पताल में जनरेटर की व्यवस्था ना होने के चलते डॉक्टरों के द्वारा आनन-फानन में मोबाइल टॉर्च की रोशनी में बच्चों सहित सभी घायलों का उपचार किया गया। घायल यात्रियों का उपचार करने वाले डॉक्टर ने बताया कि 16 घायल यात्रियों के सिर में हेड इंजरी और शरीर में गंभीर चोटें थी। प्राथमिक ट्रीटमेंट के बाद घायल बच्चों समेत सभी यात्रियों को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।वहीं एक्सीडेंट में मौत के शिकार हुए दोंनो चालकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सीओ बरला सुमन कनौजिया का कहना है कि 24 मई की देर रात करीब 12:15 बजे अलीगढ़ के रास्ते हरदोई से दिल्ली जा रही एक रोडवेज बस और केंटर के बीच एक्सीडेंट हो गया। जिसमें दोनों ही वाहनों के चालक की मौके पर मौत हो गई। मृतकों के शवों का पंचायत नामा भरकर डेड बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेज दी गई। जिसमें कुछ यात्री घायल हुए जिनको सीएचसी अकराबाद ले जाया गया जहां से सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज डॉक्टर कर दिया। सभी घायल यात्रियों की स्थिति सामान्य है। वहीं सीओ ने बताया कि तहरीर प्राप्त होने पर मुकदमा दर्ज करते हुए अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

प्राचीन मंदिर में श्री राम दरबार की प्रतिमाएं असामाजिक तत्वों ने की क्षतिग्रस्त,श्रद्धालुओं में फैला आक्रोश

अलीगढ़, ब्यूरो।  थाना हरदुआगंज क्षेत्र के भुड़ासी गांव के प्राचीन पथवारी मंदिर में घुसकर तीसरी …