पबजी फैंस के लिए खुशखबरी

THE BLA NEWS;

नई दिल्ली । पबजी फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। युवाओं की पसंदीदा गेम में से एक पबजी की भारत में वापसी हो गई है। लगभग 10 महीने पहले इस गेम को बैन कर दिया गया था। सरकार के फैसले के बाद गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप स्टोर से भी इस गेम को रिमूव कर दिया गया था।
हालांकि, अब गेम वापसी कर रहा है। पिछले कुछ दिनों से इससे संबंधित रिपोर्ट्स आ रही थी, लेकिन अब क्राफ्टन ने आधिकारिक रूप से गेम की वापसी की पुष्टि कर दी है। बता दें कि क्चत्ररूढ्ढ कोई और नहीं बल्कि क्कक्चत्र रूशड्ढद्बद्यद्ग ढ्ढठ्ठस्रद्बड्ड का रिब्रांडेड वर्जन है, जिसे क्राफ्टन ने कुछ बदलाव के साथ लॉन्च किया था।
्यह्म्ड्डद्घह्लशठ्ठ ढ्ढठ्ठस्रद्बड्ड के सीईओ स्द्गड्डठ्ठ ॥4ह्वठ्ठद्बद्य स्शद्धठ्ठ ने इसकी वापसी की जानकारी दी है। उन्होंने बताया, ‘हम भारतीय अथॉरिटीज के बहुत आभारी हैं, जो उन्होंने हमें क्चड्डह्लह्लद्यद्गद्दह्म्शह्वठ्ठस्रह्य रूशड्ढद्बद्यद्ग ढ्ढठ्ठस्रद्बड्ड (क्चत्ररूढ्ढ) के ऑपरेशन को दोबारा शुरू करने को मंजूरी दी है। पिछले महीनों में सपोर्ट और धैर्य रखने के लिए हम भारतीय गेमिंग कम्युनिटी का भी आभार व्यक्त करते हैं।भारत सरकार ने पबजी समेत 118 अन्य चीनी मोबाइल एप्स पर लगाया प्रतिबंध
उन्होंने बताया कि ये ऐप जल्द ही उपलब्ध होगा। पिछले कुछ सालों में भारत सरकार ने 300 से ज्यादा ऐप्स को बैन किया है, जिसमें क्चत्ररूढ्ढ एक मात्र ऐसे ऐप है, जो वापसी कर रहा है। इस कदम से साउथ कोरियन गेमिंग कंपनी को बड़ी राहत मिलेगी। ्यह्म्ड्डद्घह्लशठ्ठ ने भारतीय स्टार्टअप ईकोसिस्टम में 10 करोड़ डॉलर का निवेश किया है।
इससे भारत में तेजी से ग्रो कर रही ई-सपोर्ट इंडस्ट्री को बूस्ट मिलेगा। इस ऐप को सरकार ने पिछले साल बैन कर दिया था। क्राफ्टन ने इससे पहले दावा किया था कि जुलाई 2022 में क्चत्ररूढ्ढ ने 10 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स का आंकड़ा पार कर लिया है।
बैन होने तक ये भारतीय बाजार में ्रठ्ठस्रह्म्शद्बस्र पर मौजूद सबसे ज्यादा रेवेन्यू कमाने वाले एंड्रॉयड ऐप्स में से एक था। इस गेम पर लॉन्च होने के बाद से ही लगातार सवाल उठा जा रहे थे।
चूंकि, ये क्कक्चत्र रूशड्ढद्बद्यद्ग का ही रिब्रांडेड वर्जन था और इसमें ज्यादा कुछ बदलाव नहीं किया गया था। यही वजह थी कई लोग इसे बैन करने की मांग कर रहे थे। यहां तक की ्यह्म्ड्डद्घह्लशठ्ठ पर आरोप लगा था कि कंपनी ने उन्हीं चीनी अधिकारियों को हायर किया है, जो क्कक्चत्र रूशड्ढद्बद्यद्ग ढ्ढठ्ठस्रद्बड्ड के लिए काम कर रहे थे।

Check Also

आइए जानते हैं सुबह खाली पेट अखरोट खाने के फायदे…

Health Tips: अखरोट के सेवन से दिल को स्वस्थ रखा जा सकता है. खासतौर पर …